Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार प्रसार तेज, प्रत्याशी पंचायत का विकास का कर रहे है दावा

- Sponsored -

संजय कुमार 
भंडरा-लोहरदगाः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गांवों की फिजा बदली-बदली सी है। भंडरा प्रखंड के सभी नौ पंचायतों में सियासी माहौल गर्म है। भंडरा पंचायत से  20 सूत्री उपाध्यक्ष जुगल उराँव समेत 7 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। एक तरफ जहां मतदाताओं के बीच चुनावी चर्चा तेज है, वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है और वे पंचायत के विकास के दावे कर रहे हैं। इस पंचायत में 7 प्रत्याशियों ने मुखिया पद के लिए किस्मत आजमायी है।
विकास करने वाले को वोट
झारखंड पंचायत चुनाव को लेकर  पंचायत में जगह-जगह पर चुनावी चर्चा जोर शोर से हो रही है ।  प्रत्याशियों की हर संभव कोशिश मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने पर है। इस दौरान प्रत्याशियों की ओर से जीत के दावे किए जा रहे हैं।  इधर, वोटर्स की प्रत्याशियों पर पैनी नजर है। वे उनकी हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।  मतदाताओं का कहना है कि जो पंचायत का विकास करेगा, वोट उसे ही मिलेगा।
मुखिया पद के लिए प्रखंड से कुल 55 प्रत्याशी चुनाव मैदान में सबसे अधिक बड़ागाई से 10 व सबसे कम आकाशी व जामगाई से तीन तीन प्रत्याशी 
भंडरा प्रखंड के 9 पंचायतों में कुल 55 मुखिया प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हुये है । जिसमे उदरंगी पंचायत से छह, मसमानो से पांच, भौरों से पांच, गडरपो से नौ, जमगाई से तीन, बड़ागाई से दस, भंडरा से सात, भीठा से सात एव आकाशी से तीन मुखिया प्रत्याशी चुनाव मैदान में है । जबकि प्रखंड के 114 वार्ड सदस्य के पद के लिए 79 वार्ड में प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुये । वही बचे 35 वार्ड सदस्य पद के लिए 80 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुये है ।
गांवों के विकास के लिए लड़ रहे चुनाव:- जुगल भगत
भंडरा के 20 सूत्री उपाध्यक्ष मुखिया प्रत्याशी जुगल भगत ने कहा कि उनकी पंचायत में कुल 5 गांव हैं।  कई वर्षों से वे सरकारी विद्यालय में पढ़ाते आ रहे हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों का विकास नहीं हुआ। पंचायतों के विकास को लेकर वे मुखिया का चुनाव लड़ रहे हैं। उनकी कोशिश होगी कि सरकारी योजना का लाभ जरूरतमंदों को मिल सके। आवास योजना, वृद्धा पेंशन, राशन कार्ड इत्यादि जैसे लाभ सभी जरूरतमंदों को दिलाना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने पंचायत की जनता से 27 मई को मुखिया पद के लिए क्रम संख्या 3 पर बल्लेबाज छाप पर मोहर लगाकर पंचायत के विकास करने के एक मौका देने की अपील की है ।

- Sponsored -

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply