Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

प्रो कबड्डी लीग :पटना ने मुम्बा को 20 अंक से हराया

- Sponsored -

बेंगलुरू : अपने तीन युवा खिलाड़यिों-डिफेंडर नीरज (8 अंक) और मोहम्मदरेजा शादलू (5) और रेडर सचिन तंवर (7 अंक) के उम्दा प्रदर्शन के दम पर तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 47वें मुकाबले में मंगलवार को यू मुम्बा को 43-23 से हरा दिया। पटना की यह आठ मैचों में छठी जीत है। इसी के साथ वह फिर से टेबल टॉपर बन गई है। पटना के लिए नीरज और सचिन के अलावा कप्तान प्रशांत राय ने 7 अंक लिए। मुम्बा के लिए अभिषेक ंिसह ने सबसे अधिक 8 अंक लिए। मुम्बा की आठ मैचों में दूसरी हार है। यह टीम अभी भी पांचवें स्थान पर है। मैच की शुरुआत में ही पटना को डू ओर डाई रेड पर जाना पड़ा। कप्तान प्रशांत राय ने इसकी अगुवाई की और दो अंक लेकर आए। पटना ने जल्द ही मुम्बा को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। फिर पटना ने मुम्बा को छठे मिनट में आॅल आउट कर 10-3 की लीड ले ली। पटना यही नहीं रुकी। उसने लगातार चार अंक ले 13-3 की लीड ले ली।
हालात फिर बदले और मुम्बा के लिए फिर से सुपर टैकल आन था। मुम्बा के डिफेंस ने मोनू गोयत को सुपर टैकल कर अपना खाता खोला और स्कोर 5-14 कर दिया। फिर डिफेंस लगातार दो अंक लेकर वापसी के संकेत दे दिए। डू ओर डाई रेड पर अभिषेक को लपक कर नीरज ने हालांकि स्कोर 16-7 किया। अब पटना के लिए डू ओर डाई रेड पर सचिन थे। सचिन ने फजल को आउट कर लीड 10 की कर दी। मुम्बा के लिए फिर सुपर टैकल आन था। मुम्बा के लिए सब्सीट्यूट शिवम डू ओर डाई रेड पर थे। वह कुछ कर पाते, इससे पहले सुनील ने उन्हें लपक लिया। सुपर टैकल की स्थिति में सचिन डू ओर डाई रेड पर थे। एक डिफेंडर सेल्फ आउट हुआ लेकिन ंिरकू ने अपने दम पर सचिन को सुपर टैकल कर मुम्बा को 2 अंक दिलाए। बावजूद इसके हाफ टाइम तक स्कोर 19-9 से पटना के हक में था।
ब्रेक के बाद नीरज ने प्रताप एस. को लपका और अपना हाई-5 पूरा किया। फिर पटना ने मुम्बा को दूसरी बार आॅल आउट कर 23-9 की लीड ले ली। अभिषेक ने अगली रेड पर बोनस लिया और फिर प्रशांत ने दो डिफेंडरों को बाहर कर स्कोर 25-10 कर दिया। अभिषेक फिर लपके गए। वह अब तक चार बार आउट हो चुके हैं। नीरज ने अपना छठा और टीम का 27वां अंक लिया।
इसके बाद मुम्बा ने डू ओर डाई रेड पर सचिन को लपका। फिर मोहम्मदरेजा शादलू ने टीम को 10वां टैकल प्वाइंट दिलाया। अगली रेड पर मोनू बिना टच के लाबी में गए और फजल सेल्फ आउट हुए। दोनों को 1-1 अंक मिला। फिर अभिषेक ने शादलू को बाहर किया। अगली रेड पर सचिन ने दो अंक लिए। अब स्कोर 31-14 था। पटना के लिए सुपर टैकल आन था। शादलू ने अभिषेक को डैश कर दे अंक दिलाए लेकिन लाबी से बाहर जाने के कारण वह भी आउट हुए। पटना पहली बार आॅल आउट की कगार पर थे लेकिन प्रशांत ने फजल और मोहसिन को बाहर कर आॅलआउट टाल दिया। सुपर टैकल अभी भी आन था। अभिषेक ने अगली रेड पर प्रशांत को बाहर किया। स्कोर 35-22 था।
पटना ने अगली रेड पर अभिषेक और फिर मोहसिन को सुपर टैकल कर स्कोर 39-22 कर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। पटना की टीम यही नहीं रुकी। उसने रेड में एक और डिफेंस में तीन अंक लेकर स्कोर 43-23 कर मुम्बा को पांच मैचों के बाद पहली हार पर मजबूर किया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.