Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

त्रिपुरा में विचाराधीन कैदी फरार, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

- Sponsored -

अगरतला : दक्षिण त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक ने बेलोनिया अस्पताल में रविवार को चिकित्सीय जांच कराने गये एक विचाराधीन कैदी के फरार होने पर तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। कैदी का अब तक कोई पता नहीं चल सका है और उसके बंगलादेश भाग जाने की आशंका जतायी गयी है।
रिपोर्ट के मुताबिक, बेलोनिया के अमजदनगर गांव का नयन बोस (33) को शनिवार (21 अगस्त) को गांव की एक दुकान से तीन लाख रुपये चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसे रात भर पुलिस हिरासत में रखा गया और अगली सुबह उसे अदालत में पेश करने से पहले कड़ी सुरक्षा घेरे में अनिवार्य चिकित्सा परीक्षण के लिए अस्पताल ले जाया गया था।
चिकित्सीय जांच के बाद पुलिस उसे अस्पताल के एक वार्ड के अंदर शौचालय में ले गयी। उस समय ड्यूटी पर कुराना विश्वास (59), गोंिबदा जमातिया (55) और छाया चंद्र उचाई (47) तीन पुलिसकर्मी तैनात थे। जब कुछ देर बाद भी शौचालय का दरवाजा नहीं तो पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और पाया कि आरोपी खिड़की से कूद कर फरार हो गया है।
पुलिस ने इसके बाद इलाके की घेराबंदी कर व्यापक तलाश अभियान शुरु किया लेकिन उसका पता नहीं चल सका। इसके अलावा अस्पताल परिसर और बाजार क्षेत्र में पुलिस ने आसपास के घरों में काफी देर तक उसकी तलाश की गयी। तीन हफ्ते पहले इसी तरह की एक घटना में, चोरी के आरोपी उसी गांव के इब्राहिम मिया (24) भी चिकित्सीय जांच के दौरान अस्पताल के शौचालय के जरिये भाग गया था और आज तक उसका पता नहीं चल पाया है।
घटना के तुरंत बाद, जिला पुलिस प्राधिकरण ने रात में ही तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया और उन पर ड्यूटी में लापरवाही का आरोप लगाते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने हालांकि दावा किया कि उन्होंने आस-पास के पुलिस थानों को अलर्ट जारी कर दिया है और सीमा सुरक्षा बल को कड़ी निगरानी के लिए अलर्ट कर दिया गया है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply