Live 7 Bharat
जनता की आवाज

योगी मंत्रिमंडल में विस्तार की सम्भावना बढ़ी ,सीएम योगी की आज नड्डा और शाह से होगी मुलाकात 

यूपी में  मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज दिल्ली में चर्चा हो सकती है

- Sponsored -

- Sponsored -

राजनीतिक डेस्क
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यूपी में  मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर आज दिल्ली में चर्चा हो सकती है। बताया जा रहा है कि आज की इस बैठक में कई और नेता भी शामिल हो रहे हैं। जिन बड़े नेताओं के साथ सीएम योगी की बैठक होनी है उनमे गृह मंत्री अमित शाह ,पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी  शामिल है। खबर ये भी है इस बैठक में शामिल होने के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और यूपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी को भी बुलाया गया है।
        सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक सीएम योगी के साथ आज की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। कहा जा रहा है कि सबसे पहले योगी कैबिनेट विस्तार पर बात  होगी। खबर के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार में चार से पांच लोगों को जगह दी जा सकती है। सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सपा से बीजेपी में आये दारा सिंह को मंत्रिमंडल विस्तार में जगह देने  की बात है। यह काफी समय से अटका हुआ है। लेकिन अब लगता है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस पर गंभीरता से बात होगी। इसके साथ ही दो से तीन अन्य लोगों को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। श्रीकांत शर्मा के बारे में भी कई तरह की बाते हो रही है। कुछ लोग कह रहे हैं कि उन्हें भी मंत्रिमंडल विस्तार में जगह दी जा सकती। कुछ लोग यह भी कह रहे है कि शर्मा को  लोकसभा चुनाव लड़ाया जायेगा और अभी उन्हें मंत्री बनाने की कोई बात नहीं है।
         खबर के मुताबिक दीपावली से पहले यह मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। इसके साथ ही कई और मुद्दों पर भी बात होगी। जानकारी के मुताबिक आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी से अधिक से अधिक सीटें जीतने को लेकर भी बात होगी। कहा जा रहा है कि बीजेपी की रणनीति है कि यूपी से करीब 70 से 72 सीटें जीतने के लिए पार्टी और संघ के लोग कई तरह की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इस बात की भी संभावना है कि आज की बैठक में कुछ नए उम्मीदवारों को लेकर भी बात हो सकती है।
                जानकारी के मुताबिक योगी चाहते हैं कि इस बार के लोकसभा चुनाव में यूपी से करीब दर्जन भर उम्मीदवार उनके विधायकों और मंत्रियों को बनाया जाय। इस पर भी चर्चा होगी। जिन लोगों को लोकसभा चुनाव में उतारने  की बात है उनमे से कई अभी योगी मंत्रिमंडल में शामिल हैं। अगर उनकी उम्मीदवारी को लेकर राय बन जाती है तो संभव है कि मंत्रिमंडल में विस्तार की जगह मंत्रिमंडल में फेरबदल भी जाए। वैसे माना जा रहा है कि दीपावली से पहले यूपी में बड़े बदलाव की सम्भावना है और ये बदलाव आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए ही किये जाने हैं।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: