Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पुलिस की तत्परता ने साइबर ठगों से निकलवाया 64 लाख रुपए

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर करीब 64 लाख की साईबर ठगी की रकम की वसूल
जयपुर 01 जून (वार्ता) राजस्थान में जोधपुर पुलिस आयुक्तालय पूर्व जिले की थाना खाण्डाफलसा में 65 लाख रुपये की साईबर ठगी का सम्भवतः प्रथम बार मामला सामने आया है।
डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र सिंह ने आज यहां बताया कि क्षेत्र एक रिटायर्ड एक्सईएन की बंद सिम को पुनः चालू करवाने का झांसा दे साईबर ठगों ने खाते से छह लाख रुपये और एफडी के 60 लाख रुपये उड़ा लिये। थाना खाण्डाफलसा पुलिस ने अब तक की इस सबसे बडी साईबर ठगी की वारदात में तुरन्त कार्रवाई कर टूट रही एफडीज को रुकवा पीड़ित के खाते में पुनः चार लाख रुपये का रिफंड करवाया।
उन्होंने बताया कि बनियाबाडा निवासी रिटायर्ड एक्सईएन कृष्ण कुमार के पास सिम बन्द होने के मेैसेज आने पर उसने ऑनलाइन नंबर ले अज्ञात व्यक्ति से सम्पर्क किया और प्राईवेसी शेयर कर दी जिससे उसके खाते से छह लाख की मूल रकम निकाल ली गयी तथा 58 लाख की अलग अलग एफडीज को तोडकर उसके खाते से पैसे निकलने शुरू हो गये। ठगी का अहसास होते ही उन्होंने तुरंत थाना खाण्डाफलसा में सम्पर्क किया जिसकी वजह से इतनी बड़ी ठगी को समय रहते रोका जा सका।
इस प्रकार पीड़ित की जीवन भर की कमाई के साथ बडी साईबर ठगी होने की घटना को गम्भीरता से लिया जाकर थानाधिकारी दिनेश लखावत के सुपरविजन में कम्प्युटर ऑपरेटर कांस्टेबल सुरेश बिश्नोई ने सबसे प्रथम एफडीज को सुरक्षित करवाया। इसके अलावा खाते से ट्रांजेक्शन की पहचान कर पीड़ित के खाते में पुन करीब चार लाख का रिफण्ड कराया तथा 60 लाख की एफडीज को ठगों तक पहुचने से रोका गया। अभी करीब डेढ लाख की राशि रिफण्ड नही हुई है जिसके सम्बन्ध मे प्रयास जारी है।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply