Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, मेट्रो में आनंदनगर तक किया सफर

- Sponsored -

शिवाजी महाराज के 9.5 फीट प्रतिमा का किया अनावरण

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पुणे मेट्रो रेल प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने टिकट खरीदकर गरवारे कॉलेज से आनंद नगर तक मेट्रो में भी यात्रा भी की। इस दौरान उन्होंने मेट्रो में बैठे स्कूल के बच्चों से बातचीत भी किया। पुणे मेट्रो रेल परियोजना पुणे शहर में आवाजाही के लिए विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करने का एक प्रयास है। कुल 32.2 किलोमीटर लंबी पुणे मेट्रो रेल परियोजना में से 12 किलोमीटर के हिस्से का उद्घाटन किया गया। मेट्रो परियोजना की आधारशिला पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 दिसंबर 2016 को रखी थी। पूरी मेट्रो परियोजना 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बन रही है।

पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि देश 75वां आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। भारत की आजादी में पुणे का ऐतिहासिक योगदान रहा है। मैं इस धरती से सभी स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देता हूं। मुझे छत्रपति शिवाजी महाराज की भव्य प्रतिमा का लोकार्पण करने का अवसर भी मिला। प्रतिमा 1,850 किलोग्राम ‘गनमेटल’ से बनी है और इसकी लंबाई लगभग 9.5 फुट है। हम सभी के हृदय में बसनेवाले शिवाजी महाराज की प्रतिमा युवा पीढ़ी में राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा जगायेगी।

- Sponsored -

ये मेरा सौभाग्य है कि पुणे मेट्रो के शिलान्यास के लिए मुझे बुलाया गया और लोकार्पण का भी अवसर दिया गया। उन्होंने कहा कि पुणे ने एजुकेशन, रीसर्च एंड डेवलपमेंट, आइटी और ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में अपनी पहचान बनायी है। ऐसे में आधुनिक सुविधाएं पुणे के लोगों की जरूरत है और हमारी सरकार पुणेवासियों की आवश्यकता को देखते हुए काम कर रही है। पीएम ने पुणे के मुला-मुथा नदी प्रदूषण उपशमन परियोजना, 140 ई बसों और बनेर में निर्मित ई-बस डीपो, आरके लक्ष्मण आर्ट गैलरी संग्रहालय का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

- Sponsored -

उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार ने पीएम मोदी का किया अभिनंदन

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और अन्य नेताओं ने पुणे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया। प्रधानमंत्री आज शहर में और भी कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। मेयर मुरलीधर मोहोल ने कहा कि पुणे में मुला और मुथा नदियों के पुनर्विकास परियोजनाओं की नींव रखने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.