Live 7 Bharat
जनता की आवाज

पीएम मोदी ने “मन की बात” में इन मुद्दो पर दिया जोर, जानने के लिए पढ़े रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को किया105वां ‘मन की बात' कार्यक्रम

- Sponsored -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को 105वां ‘मन की बात’ कार्यक्रम किया। उस दौरान पीएम ने देशवासियों से अपने विचार साझा किए और जनता से स्थानीय उत्पादों को ज्यादा से ज्यादा खरीदने की अपील की, इसके साथ ही ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को पूरा करने का आह्वान किया. मुख्य रूप से पीएम ने ‘वोकल फोर लोकल’, डिजिटल लेन-देन और खादी की खरीदारी पर बात की।

- Sponsored -

‘वोकल फोर लोकल’ को प्रथामिकता दें देशवासी: पीएम मोदी

संबोधन के दौरान पीएम ने जनता से अपील की है कि वो जब भी कभी कही पर्यटन या तीर्थटन स्थल पर जाए तो वहां लोकल समानों को जरूर खरीदें। इससे देश की अर्थव्यवस्था तो मजबूत होगी है। इसके साथ साथ स्थानिय लोगों को भी मजबूती मिलेगी।

 

पीएम ने कहा, ‘‘भारत दुनिया में विनिर्माण का बड़ा केंद्र बन रहा है. कई बड़े ब्रांड अपने उत्पाद अब यही तैयार करने लगे है। इससे ‘मेक इन इंडिया’ को बढ़ावा मिलता है और यह भी ‘लोकल’ के लिए ‘वोकल’ ही होना होता है.”

 

डिजिटल लेन-देन को दें बढ़ावा: पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि जब भी आप स्थानीय मार्केट से सामान की खरीदारी करें तो उस समय ज्यादा से ज्यादा डिजिटल लेन-देन करें। इससे भारत आत्मनिर्भर तो बनेगा ही इसके साथ साथ लोग डिजिटल लेनदेन को लेकर और भी ज्यादा जागरूक होंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव का 31 अक्टूबर को होगा समापन

पीएम मोदी ने सरदार पटेल की जयंती यानि 31 अक्टूबर को दिल्ली में कर्तव्य पथ पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करने की बात करते हुए कहा कि गुजरात में ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ पर एकता दिवस समारोह होता है, लेकिन इस बार आजादी के अमृत महोत्सव का भी समापन किया जाएगा।

 

‘मेरा युवा भारत’ संगठन की नींव रखेंगे पीएम मोदी

मन की बात कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 31 अक्टूबर को ही एक बहुत बड़े राष्ट्रव्यापी संगठन की नींव रखी जा रही है और इस संगठन का नाम ‘मेरा युवा भारत’ होगा. उन्होंने कहा कि यह संगठन भारत के युवाओं को राष्ट्र निर्माण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं में सक्रिय भूमिका निभाने का अवसर देगा.

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: