Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पीएम मोदी उतरे यूपी के चुनावी समर में,नमो एप से भाजपा कार्यकर्ताओं से किया संवाद

- Sponsored -

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी मोर्चा संभाला। पीएम नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के करीब दस हजार भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वर्चुअल संवाद किया। नमो एप ने पीएम मोदी व कार्यकर्ताओं के बीच संवाद सूत्र का काम किया। इस एप के माध्यम से कार्यकर्ता पीएम मोदी से अपने सुझाव व सवाल भी साझा की। नमो एप के जरिए यह संवाद सुबह 11 बजे शुरू हो गया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने मुख्य रूप से बूथ अध्यक्षों के साथ चर्चा की और उन्हें जीत का मंत्र दिया। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला राजनीतिक कार्यक्रम है।

 

वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुबह नमो एप के माध्यम से संवाद शुरू किया। शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल के बूथ अध्यक्ष श्रवण कुमार रावत से भोजपुरी में हालचाल पूछा। पीएम ने पूछा कि बाबा विश्वनाथ धाम के दर्शन किए..? श्रवण ने कहा- जी कुछ दिन पहले ही सपरिवार गया था। उन्होंने पीएम की तारीफ करते हुए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नव्य-भव्य स्वरूप के बारे में बताया।

पीएम मोदी ने उनसे पहले और अब में क्या अंतर दिख रहा है, यह भी पूछा। कहा कि काशी में जो कुछ भी हो रहा है, सब बाबा की कृपा है। हम सब लोग तो बस माध्यम हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने श्रवण से आग्रह किया कि अपनी टीम के साथ काशी में और स्वच्छता बढ़ाएं। जिम्मेदारी सौंपी कि काशी आने वाले पर्यटकों को कबीरचौरा और संत रविदास मंदिर के दर्शन भी कराएं। इन स्थलों के विकास के लिए भी सरकार ने बहुत काम किए हैं।

- Sponsored -

महामना मंडल की बूथ अध्यक्ष सीमा कुमारी कॉल पर जुड़ीं तो पीएम ने पूछा कि इधर कोरोना संक्रमण बढ़ गया है। ऐसे में जनसंपर्क कैसे हो पा रहा है। सीमा ने कहा कि सर, दो गज दूरी, मास्क जरूरी मंत्र का पालन करते हुए हम सबसे मिलजुल रहे हैं। तभी पीछे से किसी के खांसने की आवाज सुनकर पीएम ने बड़े आत्मीय भाव से पूछा कि किसी के खांसने की आवाज आ रही। कोई घर में बीमार है क्या..? सीमा ने कहा- जी नहीं। सब ठीक है।

- Sponsored -

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीमा से भोजपुरी में कहा कि आप जइसन बहिनन क ताकत ही हमार ताकत ह। देश के ताकत ह। मातृशक्ति ने इस देश के सामाजिक-सांस्कृतिक विकास के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सीमा ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के जरिए महिलाओं के जीवन स्तर में आए बदलावों की चर्चा करते हुए पीएम से कहा- “पहिले तो महिलाओं को लोग यूं ही मालकिन कहकर संबोधित करते थे, लेकिन आपने पीएम आवास योजना के तहत घर की चाभी थमाकर उन्हें सच में मालकिन बना दिया।”

पीएम ने कहा कि चुनाव अपने आप में एक ट्रेनिंग कैंप होता है। अधिकतम लोगों को कार्यकर्ता के रूप में हम तैयार कर सकते हैं। संगठन का विस्तार व कार्यकर्ता का विकास होना चाहिए। हमें लोगों को एक-एक वोट की कीमत समझानी है। हम और योगी जी इसलिए ही कुछ कर पा रहे हैं क्योंकि जनता ने हमें वोट दिया है। आखिर में फिर मिलने का वादा और हर हर महादेव के उद्घोष के साथ पीएम ने संबोधन का समापन किया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.