Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में प्रदर्शन

- Sponsored -

केंद्र सरकार की नई स्कीम अग्निपथ योजना के विरुद्ध बिहार राज्य में विरोध शुरू हो गया है। बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अग्निपथ योजना के घोषणा के अगले ही दिन यानी आज बुधवार को जगह जगह इसका विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है।

 

बिहार में प्रदर्शन

बिहार के कई जगहों पर छात्रों का आक्रोश देखने को मिला, जहां बक्सर में सेना की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों ने रेलवे ट्रैक जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। काफी संख्या में अभ्यर्थी रेलवे ट्रैक पर पहुंचे और अपने मांग को लेकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिए। इस दौरान इन्होंने रेल रोक दिया है, जिससे आने जाने वाले यात्रियों को भी परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

 

अभ्यर्थियों की मांग

- Sponsored -

- Sponsored -

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है कि नेता हो या विधायक, सभी को 5 साल का समय मिलता है, हमारा 4 साल में क्या होगा। हमारे पास पेंशन की भी सुविधा नहीं है। 4 साल बाद हम रोड पर आ जाएंगे। उनका कहना है कि सेना बहाली में टीओटी हटाया जाए।

वही मुजफ्फरपुर के माड़ीपुर में टायर जला कर छात्र अपनी नाराज़गी जता रहे हैं। इसके अलावा आरा में भी जमकर हंगामा किया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस और GRP ने अभ्यर्थियों को समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन वे फिलहाल अपनी मांगों पर अड़े रहें।

 

क्या है अग्निपथ योजना

आपको बता दे की केंद्र सरकार ने 14 जून को सेना की तीनों शाखाओं थलसेना, नौसेना और वायुसेना में युवाओं की बड़ी संख्या में भर्ती के लिए अग्निपथ भर्ती योजना की घोषणा की थी। इस स्कीम के तहत नौजवानों को सिर्फ 4 साल के लिए डिफेंस फोर्स में सेवा देनी होगी। माना जा रहा है कि सरकार ने यह कदम तनख्वाह और पेंशन का बजट कम करने के लिए उठाया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.