Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

गोवा में ओमिक्रोन की दस्तक, 8 साल का बच्चा संक्रमित

- Sponsored -

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने अब देश के एक और राज्य में अपनी दस्तक दे दी है। गोवा में ओमिक्रोन का पहला मामला मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। सोमवार को गोवा में ओमिक्रोन का पहला केस मिला है। राज्य के स्वास्थ्य विश्वजीत राणे ने इसकी पुष्टि की है। इसके अलावा सोमवार को राजस्थान में भी तीन नए मामले सामने आए हैं।

विश्वजीत राणे ने बताया कि 8 वर्षीय बच्चा 17 दिसंबर को यूके से गोवा आया था। बच्चा ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया है। राणे ने आगे बताया कि केंद्र सरकार के प्रोटोकाल के तहत हम कदम उठाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा कि विशेषज्ञ समिति द्वारा दी गई सलाह के आधार पर गोवा सरकार जनहित के लिए कड़े फैसले लेगी।

गोवा में कोरोना के 25 नए मामले
इससे पहले राज्य सरकार ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 25 नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 449 हो गई है। उन्होंने बताया कि 24 घंटे में कोरोना के कारण किसी की जान नहीं गई।

- Sponsored -

उधर, देशभर में ओमिक्रोन के कुल मामले बढ़कर 582 हो गए हैं। सोमवार को गोवा के अलावा राजस्थान में भी ओमिक्रोन के संक्रमित मिले हैं। राजस्थान में ओमिक्रोन के तीन नए मामले सामने आए हैं। ओमिक्रोन के दो मरीज जयपुर और एक मरीज उदयपुर में मिला है। प्रदेश में ओमिक्रोन के कुल मरीजों की संख्या अब 46 हो गई है।

- Sponsored -

देश में कहां कितने मामले?
दिल्ली- 142
महाराष्ट्र- 141
केरल- 57
गुजरात- 49
राजस्थान- 46
तेलंगाना- 41
तमिलनाडु- 34
कर्नाटक- 31
मध्य प्रदेश- 9

आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में 6-6
हरियाणा और ओडिशा में 4-4
चंडीगढ़ और जम्मू-कश्मीर में 3-3
यूपी- 2
हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में 1-1 मामले हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.