Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कनाडा में मंकीपॉक्स के मामलों की संख्या 200 के करीब पहुंची

- Sponsored -

ओटावा: कनाडा में गत शुक्रवार से 30 अतिरिक्त संक्रमण के मामले सामने आने के बाद देश में सक्रिय मंकीपॉक्स के मामलों की संख्या 198 तक पहुंच गई है।
कनाडा की मुख्य जन स्वास्थ्य अधिकारी थेरेसा टैम ने शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी मंकीपॉक्स के मामलों को 168 पर अपडेट किया। प्रांत के अनुसार एक विश्लेषण से पता चला कि क्यूबेक में 141 मामले, ओंटारियो में 21, अल्बर्टा में चार और ब्रिटिश कोलंबिया में दो मामले थे।
क्यूबेक स्वास्थ्य प्राधिकरण ने मंगलवार को ट्विटर के माध्यम से कहा,‘‘20 जून तक, क्यूबेक में 171 मामले दर्ज किए गए हैं, और 27 मई से टीके का 5,895 डोज दिया जा चुका है।’’ क्यूबेक स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए मामलों की संख्या कनाडा के कुल मामलों में जुड़ गई है जो वायरस के 198 पुष्ट मामलों तक पहुंच गई है क्योंकि डेटा ब्रिटिश कोलंबिया, अल्बर्टा और ओंटारियो के प्रांतों के लिए अपरिवर्तित है।
मंकीपॉक्स एक जूनोटिक बीमारी है जो जानवरों से मनुष्यों में फैलती है और कुछ अफ्रीकी देशों में स्थानिक है। रोगजÞनकÞ वायरस के उसी परिवार से आता है जो चेचक का कारण बनता है, जिसे 1980 में मिटा दिया गया था।
अमेरिका में कई डॉक्टरों ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि बीमारी आसानी से पहचानी जा सकती है और इलाज योग्य है और आबादी को घबराना नहीं चाहिए।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.