Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिना चढावे के अंचलों में नहीं होता कोई भी काम, हुआ खुलासा लेकिन डीसी नहीं लेते संज्ञान

जिला प्रशासन के संज्ञान ना लेने के पीछे क्या हो सकती है वजह

- Sponsored -

IMG 20220110 WA0000

रांची के कई अंचलों में बिना चढ़ावे के कोई काम नहीं होता है। इसका खुलासा लाइव 7 भी कर चुका है। नगड़ी अंचल में एक महिला ने साफ-साफ अंचल के कर्मियों पर आरोप लगाया है कि यहां बिना पैसे दिए कोई फाइल आगे नहीं बढ़ती।वो तीन महीने से दिन-दिन भर अंचल कार्यालय में बैठी रहती है. लेकिन हर शाम उन्हें एक ही जवाब मिलता कि आप पैसे दीजिए तभी आपका काम होगा. बकायदा कैमरे के आगे उन्होंने यब बता कबूली. महिला के अलावा सत्ता पर काबिज जेएमएम के पूर्व विधायक पोलुस सुरीन ने यह मुद्दा जोर-शोर से उठाया. विपक्ष के पूर्व मंत्री अमर बाउरी ने भी प्रेस वार्ता कर इस बातो को मीडिया के सामने रखा. लेकिन किसी तरह की की कार्रवाई जिला प्रशासन की तरफ से नहीं की गयी.

जिला प्रशासन के संज्ञान ना लेने के पीछे क्या हो सकती है वजह

- Sponsored -

जिले के सभी विभागों के मालिक डीसी होते हैं. जिले में राजस्व की ज्यादा से ज्यादा हो इसका भी जिम्मा डीसी का ही होता है. किसी भी काम में भ्रष्टाचार ना हो इसे देखना भी डीसी को ही होता है. लेकिन अंचाल कार्यालय में लगातार भ्रष्टाचार की खबरों के बावजूद डीसी इसपर किसी तरह का कोई संज्ञान नहीं ले रहे हैं. इसके पीछे की वजह समझ से परे है. वहीं लाइव 7 की तरफ से खबर प्रकाशित किए जाने के बाद लगातार दवाब बनाया जा रहा है कि खबर ना लिखी जाए.

- Sponsored -

क्या कहा था महिला ने जरा फिर से सुने

अपने जमीन के मोटेशन के लिए 3 महीने से अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रही मिना देवी बताती हैं कि सुबह 10:00 बजे मैं कार्यालय आ जाती हूं, और शाम तक कर्मचारियों के पीछे घूमती रहती हूं, कोई भी जवाब कर्मचारियों की ओर से नहीं दिया जाता है. साथ ही जैसे ही शाम के 5:00 बजते हैं तो कर्मचारी बोलता है, कि हम काम तो कर देंगे. लेकिन बिना पैसे के सीओ और सीआई साहब काम आपका नहीं करेंगे. महिला ने यह भी कहा कि हमारी जमीन खतियानी हैं, और उसके मोटेशन के लिए हम इतना पैसा कहां से लाएंगे. सीओ साहब बिना पैसे के मोटेशन करने को तैयार नहीं है.

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.