Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भारतीय क्रिकेट टीम बनी टी-20 में वर्ल्ड की न.1 टीम

- Sponsored -

दुबई:रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम वेस्ट इंडीज को टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद दुनिया की नंबर एक टी-20 टीम बन गई है।आईसीसी की ओर से जारी ताजा रैंंिकग के अनुसार भारत ने 269 रेंिटग अंकों और 10,484 ओवरआॅल अंकों के साथ इंग्लैंड को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है। इंग्लैंड 269 रेंिटग अंकों और 10,474 ओवरआॅल अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गया है। भारत के पास हालांकि शीर्ष स्थान के लिए बेहद छोटी बढ़त है। वहीं पाकिस्तान 266 रेंिटग अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत के पास श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज में शीर्ष पर अपनी बढ़त को बढ़ाने का मौका होगा। वहीं इंग्लैंड अगली टी-20 सीरीज जुलाई में भारत के खिलाफ खेलेगा।
उल्लेखनीय है कि कोलकाता में खेली गई टी-20 सीरीज के रविवार को संपन्न हुए तीसरे और आखिरी मैच में भारत ने 185 के लक्ष्य का बचाव करते हुए सीरीज अपने नाम की। पहले मैच में रवि बिश्नोई के शानदार पदार्पण के बाद भारत ने 158 रनों के लक्ष्य को हासिल कर जीत दर्ज की थी। वहीं अन्य दो मुकाबलों में बल्ले के साथ ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने बेहतरीन पारियां खेलीं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पैर जमा रहे हर्षल पटेल ने भारत की ओर से सर्वाधिक पांच विकेट झटके और अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की।
इस बीच रविवार को संपन्न घरेलू टी-20 सीरीज में मेहमान श्रीलंका को 4-1 से हराने के बाद आॅस्ट्रेलिया छठे स्थान पर बना हुआ है। वहीं भारत के हाथों हार का सामना करने के बावजूद वेस्ट इंडीज सातवें स्थान पर बरकरार है। वहीं अफगानिस्तान आठवें, जबकि श्रीलंका और बंगलादेश संयुक्त रूप से नौवें स्थान पर हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.