Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

संविधान दिवस पर प्रश्नमंच में निकिता बनी विजेता

- Sponsored -

विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में मनाया गया संविधान दिवस
कयूम खान
लोहरदगा: मनोहर लाल अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर महाविद्यालय, लोहरदगा में संविधान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित संविधान प्रश्न मंच में 11वीं कक्षा की निकिता कुमारी विजेता बनी।दूसरा स्थान अनूपा बाड़ा ने प्राप्त किया। मुख्य अतिथि के रूप में विद्या भारती लोहरदगा संकुल के प्रमुख और शीला अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य विपिन कुमार दास और महाविद्यालय के प्राचार्य उत्तम मुखर्जी ने सभी विजेताओं को पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मंच से प्राचार्य ने विद्या मंदिर के नवागंतुक प्रधानाचार्य का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत भी कियाा।
संविधान का बताया महत्व
लोहरदगा ग्राम स्वराज्य संस्थान की ओर से भी संविधान दिवस पर महाविद्यालय के भगवान बिरसा सभा कक्ष में कार्यक्रम आयोजित किया गया। संस्थान की प्रखंड समन्वयक कुंती साहू ने विद्यार्थियों को कार्यक्रम की जानकारी दी। राजनीति विज्ञान की शिक्षिका छवि कुमारी ने भारतीय संविधान के महत्व पर प्रकाश डाला। प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियों को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में रुपाली पायल, रश्मि साहू, रश्मि अर्पणा बेक, नीतू कुमारी, रेणु कुमारी, निधि कुमारी, सीमा कुमारी, आरती भगत सहित शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थीं।
मासिक क्विज में संतोष व सिद्दीक प्रथम
मनोहर लाल अगरवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर महाविद्यालय में शुक्रवार को मासिक क्विज का भी आयोजन हुआ। जिसमें कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों ने भाग लियाl कला संकाय में संतोष कुमार और विज्ञान संकाय में सिद्दीक अंसारी ने श्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया।इन्हें प्राचार्य द्वारा पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

- Sponsored -

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.