Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जेकेएआरटी मामले में चार लोगों के खिलाफ आरोप तय करने का एनआईए का आदेश

नयी दिल्ली: एनआईए की दिल्ली की एक अदालत ने कश्मीर के चार लोगों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर निष्प्रभावी राहत ट्रस्ट (जेकेएआरटी) मामले में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप तय करने के आदेश दिये हैं।
एनआईए के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। एनआईए ने जिन लोगों के खिलाफ आरोप तय करने के आदेश दिये हैं, उनमें बांदीपोरा के मोहम्मद शफी शाह उर्फ डॉक्टर उर्फ दाऊद, बाजीपोरा के तालिब लाली उर्फ तालिब हुसैन लाली, बडगाम के मुजफ्फर अहमद डार उर्फ गजनवी और अनंतनाग के मुश्ताक अहमद उर्फ मुश्ताक आलम के नाम शामिल हैं।
एनआईए ने 25 अक्टूबर- 2011 को भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 121 ए और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 17, 18, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया था। इससे पहले जांच एजेंसी ने हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के सैयद सलाहुद्दीन और गुलाम नबी खान समेत 12 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।
एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि जांच से पता चला है कि वर्ष 2004 से 2011 के दौरान भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की ओर से हिजबुल को 80 करोड़ रुपये से अधिक का फंड मुहैया कराया गया था।

 

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply