Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

वर्ल्ड टेस्ट सीरीज में न्यूज़ीलैंड ने दिया 273 का लक्ष्य, इंग्लैंड ने ड्रा कराया टेस्ट

लंदन, 06 जून (वार्ता) न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 169 रन पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 273 रन का लक्ष्य रख दिया जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने मैच ड्रा समाप्त होने तक तीन विकेट खोकर 170 रन बनाये।

न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी में 378 रन का मजबूत स्कोर बनाया था जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर समाप्त हुई थी और न्यूज़ीलैंड को पहली पारी में 103 रन की बढ़त मिली थी। न्यूज़ीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट खोकर 62 रन बना लिए थे। चौथे दिन बारिश के कारण कोई खेल नहीं हुआ। न्यूज़ीलैंड ने अंतिम दिन आज अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 169 रन पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने 273 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा।

इंग्लैंड ने सावधानी से खेलते हुए दिन का शेष समय आराम से निकाला। पहली पारी में दोहरा शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज डोमिनिक कॉनवे दूसरी पारी में 81 गेंदों में चार चौकों की मदद से 25 रन बनाकर नील वेगनर का शिकार बने। जैक क्राउली दो रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर आउट हुए । इंग्लैंड ने अपने दो विकेट 56 रन तक गंवाए लेकिन ओपनर डोमिनिक सिबली और कप्तान जो रुट ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़कर इंग्लैंड को सुरक्षित स्थिति में पहुंचा दिया। रुट को वेगनर ने तीसरे विकेट के रूप में 136 के स्कोर पर पगबाधा किया। रुट ने 71 गेंदों पर 40 रन में पांच चौके लगाए।

सिबली को इसके बाद ओली पोप के रूप में एक और अच्छा जोड़ीदार मिला। दोनों ने मैच ड्रा समाप्त होने तक टीम के स्कोर को170 रन तक पहुंचाया। सिबली 207 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 60 रन और पोप 41 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे।

इससे पहले सुबह टॉम लाथम ने 73 गेंदों में 30 और नाईट वॉचमैन नील वेगनर ने 24 गेंदों में दो रन से आगे खेलना शुरू किया। कीवी टीम ने तेजी से रन बटोरने की कोशिश में अपने विकेट गंवाए। वेगनर 10 रन बनाकर ओली रॉबिन्सन की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों लपके गए।

लाथम 99 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 36 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा हुए और उनका विकेट 105 के स्कोर पर गिरा। रॉस टेलर ने 35 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाये और उन्हें मार्क वुड ने विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच कराया। न्यूज़ीलैंड का पांचवां विकेट 135 के स्कोर पर गिरा। हेनरी निकोल्स 36 गेंदों में दो चौकों के सहारे 23 रन बनाकर टीम के 159 के स्कोर पर जो रुट की गेंद पर आउट हुए और इसके 10 रन बाद टीम का कप्तान केन विलियम्सन ने न्यूज़ीलैंड की पारी छह विकेट पर 169 रन पर घोषित कर दी। बीजे वाटलिंग 15 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम नौ रन पर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की तरफ से रॉबिन्सन ने 14 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि ब्रॉड, वुड और जो रुट को एक एक विकेट मिला।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply