Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

नड्डा ने गांधी जी और शास्त्री जी को किया नमन

- Sponsored -

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा के गांधी जी ने देश को आजादी दिलाने में प्रमुख भूमिका अदा की और आजाद भारत की कल्पना में किस अवधारणा में भारत आगे बढ़ेगा इस पर उन्होंने बहुत बल दिया।
श्री नड्डा ने गांधी जयंती के अवसर पर यहाँ कनॉट प्लेस स्थित खादी इंडिया का दौरा किया और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
उन्होनें कहा, ” भाजपा ने आ’’ान किया है कि हमारे करोड़ों कार्यकर्ता और हरेक देशवासी आज के दिन से आज से सात तारीख के बीच में खादी ग्रामोद्योग में जाकर खादी का प्रचलन बढ़ाएं और खादी खरीदें भी। आज से सात अक्टूबर तक देश भर में स्थान-स्थान पर खादी का उपयोग बढ़े इसके लिए खादी का प्रचार-प्रसार बढ़ाने में सभी को अपना योगदान देना चाहिए। ” श्री नड्डा ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद 2014 से खादी पर विशेष बल दिया गया है।
उन्होंने कहा कि आज महात्मा गांधी जी की 152वीं जन्म जयंती है और आज ही के दिन हमारे पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की 118वीं जन्म जयंती भी है।
भाजपा अध्यक्ष ने श्री शास्त्री को याद करते हुए कहा कि शास्त्री जी विनम्र स्वभाव लेकिन साहसिक फैसले लेने वाले नेता थे। बहुत कम समय तक वह प्रशासन में रहे, लेकिन कम समय में ही उन्होंने अपनी प्रतिभा के माध्यम से देश को दिशा दी, देश को खड़ा किया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.