Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

तेलंगाना में मुनुगोड़े उपचुनाव हुए शुरू, टीआरएस के उम्मीदवार मतों से चल रहे आगे

- Sponsored -

तेलंगाना में मुनुगोड़े उपचुनाव में रविवार को मतगणना शुरू हो गयी है और पहले दौर की मतगणना पूरी होने के बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के उम्मीदवार कुसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी अपने प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार से 1,192 मतों से आगे चल रहे हैं।

मतगणना नालगोंडा जिले में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के अर्जलाबवी गोदाम में आज सुबह आठ बजे शुरू हुई। पहले दौरे की मतगणना के बाद टीआरएस उम्मीदवार को 6,096 मत, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 4,904 और कांग्रेस को 1,877 मत मिले।

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में वोटों की गिनती शुरू होने से पहले पोस्टल बैलेट की गिनती पूरी होने तक टीआरएस चार वोटों से आगे चल रही थी। टीआरएस को 228, भाजपा को 224 और बसपा को दस वोट मिले।

- Sponsored -

तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी विकास राज ने कहा कि पांच वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) पर्चियों की गिनती ईवीएम में मतगणना पूरी होने के बाद की जाएगी।

- Sponsored -

मुनुगोड़े उपचुनाव मैदान में कुल 47 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य अजमाया है। भाजपा उम्मीदवार कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी के अगस्त में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के कारण यह सीट रिक्त हो गयी जिसकी वजह से उपचुनाव हुआ। वर्ष 2018 के चुनाव में श्री रेड्डी ने कांग्रेस के टिकट पर मुनुगोड़े विधानसभा सीट जीती थी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टीआरएस के के प्रभाकर रेड्डी को 23,552 मतों से हराया था।

मुनुगोड़े से पांच बार के कांग्रेस विधायक पलवई गोवर्धन रेड्डी की बेटी और कांग्रेस उम्मीदवार पलवई श्रावंती भी उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.