Live 7 Bharat
जनता की आवाज

लोकसभा में 9 बीजेपी सासंदो का इस्तीफा स्वीकार, सांसद से विधायक बनने पर दिया था इस्तीफा

लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया इस्तीफा

- Sponsored -

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उन नौ सांसदों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं जिन्होंने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान चुनाव लड़कर जीत हासिल की। बुधवार को इन सांसदो ने अपने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

- Sponsored -

लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार किया इस्तीफा

 

शीताकालीन सत्र के दूसरा दिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन को बताया था कि राजस्थान के जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन राठौड़, राजसमंद से दीया कुमारी, मध्य प्रदेश के मुरैना से नरेन्द्र सिंह तोमर, दमोह से प्रह्लाद पटेल, जबलपुर से राकेश सिंह, सीधी से रीति पाठक, होशंगाबाद से उदय प्रताप सिंह तथा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से गोमती साय और बिलासपुर से सांसद अरुण साव ने इस्तीफा दिया था। सत्र के तीसरे दिन ओम बिरला ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

 

बीजेपी ने इन नेताओं ने लड़ा था विधानसभा चुनाव

 

मध्य प्रदेश की बात करें तो बीजेपी ने यहां से सांसद नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, राकेश सिंह, राव उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, गणेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारा था।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सांसद बाबा बालकनाथ, भागीरथ चौधरी, किरोड़ी लाल मीणा, दीया कुमारी, नरेंद्र खीचड़, राज्यवर्धन राठौड़, देवजी पटेल को टिकट दिया था.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सांसद विजय बघेल, गोमती साय, रेणुका सिंह, अरुण साव को चुनावी अखाड़े में उतारा था.

तेलंगाना से बंदी संजय कुमार, धर्मपुरी अरविंद और सोयम बाबू को टिकट दिया गया था.

 

पांच राज्यों में से तीन में जीती बीजेपी

 

बीते पांच राज्यों के चुनावों में बीजेपी ने अपने 21 सांसदों को टिकट दिया था। जिसमें राजस्थान और मध्य प्रदेश में सात-सात सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा गया था। तेलंगाना में तीन सांसद और छत्तीसगढ़ से चार सांसदों को टिकट दिया था। इन पांच राज्यों में से  तीन राज्य (मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़) में बीजेपी ने जीत हासिल की। जो सांसद जीतकर आए वो अब अपने पद से इस्तीफा दे रहे है। जीते हुए सभी सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की और फिर उसके बाद सभी सांसद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ इस्तीफा देने स्पीकर के पास पहुंचे.

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: