Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मोदी ओलंपिक में खेलने वाले भारतीय एथलीटों से मुखातिब होंगे

- Sponsored -

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल से मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंंिसग के माध्यम से मुखातिब होंगे और उन्हें देशवासियों की ओर से अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देंगे।

प्रधानमंत्री की एथलीटों के साथ इस बातचीत को खिलाड़यिों को प्रेरित प्रेरित करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। श्री मोदी ने हाल ही में ओलंपिक जाने वाले भारतीय दल की सुविधा के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की थी। उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में कुछ एथलीटों की प्रेरणादायक यात्रा पर भी चर्चा करने के साथ ही देश से आगे आने और पूरे दिल से उनका समर्थन करने का आग्रह किया था।

इस कार्यक्रम के दौरान युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक तथा विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रिजिजू भी उपस्थित रहेंगे। रिजिजू पूर्व खेल मंत्री हैं  देश के कुल 126 एथलीट टोक्यो जा रहे हैं जो 18 खेलों में हिस्सा लेंगे। ओलंपिक खेलों में भारत का यह अब तक का सबसे बड़ा दल है। इस बार भारतीय खिलाडी 18 खेलों की 69 प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेगा। यह पहला मौका होगा जब भारत इतनी बड़ी संख्या में विभिन्न खेलों की अलग-अलग प्रतिस्पर्धा में भाग लेगा।

इस बार भारतीय खिलाडी कई खेलों में पहली बार हिस्सा ले रहे हैं।  भारत की एक तलवारबाज (भवानी देवी) ने ओलंपिक खेलों के लिए पहली बार क्वालीफाई किया है। नेत्रा कुमानन ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला नाविक हैं। साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज तैराकी में ‘ए’ योग्यता मानक हासिल करके ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले भारत के पहले तैराक हैं।

 

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply