Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मोदी दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर बेंगलुरु पहुंचे

- Sponsored -

बेंगलुरु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर बेंगलुरु शहर पहुंचे।
श्री मोदी के येलहंका वायु सेना स्टेशन पर पहुंचने पर राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उनका स्वागत किया। इस दौरान, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद रहे।
प्रधानमंत्री बेंगलुरु पहुंचने के बाद यहां से हेलीकॉप्टर से सीधे भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) पहुंचेंगे और वहां सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च (सीबीआर) का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह बागची-पार्थसारथी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का शिलान्यास करेंगे और साथ ही बेंगलुरु के कोम्मघट्टा में 27,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई रेल और सड़क बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।
श्री मोदी ब्यप्पनहल्ली में सर एम विश्वेश्वरय्या रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे, जो भारत का पहला वातानुकूलित रेलवे स्टेशन है।
इसके अलावा प्रधामंत्री महाराष्ट्र के रोहा से कर्नाटक के ठोकुर तक कोंकण रेलवे लाइन (लगभग 740 किमी) के शत-प्रतिशत विद्युतीकरण का भी शुभारंभ करेंगे, जो 1,280 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित है।
श्री मोदी बेंगलुरु उपनगरीय रेल परियोजना (बीएसआरपी) और बेंगलुरु ंिरग रोड परियोजना के दो खंडों की भी आधारशिला रखेंगे, जिसकी लागत 15,700 करोड़ रुपये से अधिक होने की उम्मीद है।
इस दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में नागनहल्ली रेलवे स्टेशन पर कोंिचग टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे।
वह अखिल भारतीय वाक एवं श्रवण संस्थान (एआईआईएसएच) में संचार विकार वाले व्यक्तियों के लिए उत्कृष्टता केंद्र को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री श्री सुत्तूर मठ और श्री चामुंडेश्वरी मंदिर भी जाएंगे।
योग दिवस के अवसर पर मंगलवार को श्री मोदी मैसूर पैलेस ग्राउंड में सामूहिक योग प्रदर्शन में शामिल होंगे।
श्री मोदी का योग कार्यक्रम गार्जियन योग ंिरग का भी हिस्सा है, जो 79 देशों और संयुक्त राष्ट्र संगठनों के साथ-साथ विदेशों में भारतीय मिशनों की एक संयुक्त कवायद है। उन्होंने कहा कि 2015 से हर वर्ष 21 जून को दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष के योग दिवस का विषय ‘मानवता के लिए योग’ है।
प्रधानमंत्री दिल्ली रवाना होने से पहले मैसूर पैलेस में प्रदर्शनी का भी दौरा करेंगे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.