Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

प्रधानमंत्री बनने के बाद भी मोदी जी ने गुजरात की विकास यात्रा को जारी रखने की व्यवस्था की है : शाह

- Sponsored -

अहमदाबाद:केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में जो विकास यात्रा शुरू की थी, उसे पूरे देश की बागडोर सम्भालने के बाद भी अविरत जारी रखने की व्यवस्था खड़ी की है।
श्री शाह ने आज अपने इस गृह राज्य के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन अहमदाबाद के बोपल में अहमदाबाद महानगर पालिका, अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (औडा) और पश्चिम रेलवे के विभिन्न विकास कार्यों का ई- लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए यह बात कही। श्री शाह ने कहा कि श्री मोदी की मानसिकता ‘जितना विकास हो, उतना करें’ की नहीं है, बल्कि वे ‘जितना विकास करें, उतना होता है’ की मानसिकता वाले जन नेता हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए वर्ष 2024 तक इस क्षेत्र को देश का सर्वाधिक विकसित लोकसभा क्षेत्र बनाने की मंशा भी व्यक्त की। पूर्व में बतौर विधायक अपने कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कभी बाहरी इलाकÞा समझे जाने वाले आंबली और घुमा गांव का इतना विकास हुआ है कि आज अहमदाबाद शहर और इस क्षेत्र के बीच कोई अंतर नहीं रहा है। बिना किसी विशेष मांग के इस क्षेत्र के लोगों की सुख-सुविधा के लिए सरकार ने सौ करोड़ रुपए की योजनाएं मंजूर की है।
उन्होंने कहा कि आगामी 30 वर्षों तक इस क्षेत्र की जनसंख्या वृद्धि का आकलन करते हुए पेयजल वितरण की कार्य योजनाएं शुरू की गयी हैं। मध्यम वर्ग के युवा अपना करियर बना सकें उसके लिए अत्याधुनिक लाइब्रेरी और लोगों के सरकारी कामकाज स्थानीय स्तर पर आसानी से हो सके उसके लिए अत्याधुनिक सिविक सेंटर बनाया गया है। श्री शाह ने कहा कि कोरोना काल में भी गुजरात में विकास कार्यों की गति सुस्त नहीं पड़ी है। कोविड से जुड़े नियमों को लेकर जागरुकता और वैक्सीन लेने की तत्परता कोरोना के खिलाफ हमारा सुरक्षा कवच है। प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में देश ने कोरोना के विरुद्ध मजबूती से लड़ाई लड़ी है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply