Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

एमएसपी पर कांग्रेस के भ्रम का मोदी सरकार ने दिया करारा जवाब : दीपक प्रकाश

रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने केंद्र सरकार की ओर से धान समेत अन्य खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थम मूल्य (एमएसपी) में वृद्धि का स्वागत किया है।

श्री प्रकाश ने गुरुवार को यहां प्रदेश भाजपा एवं झारखंड के किसानो की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का आभार प्रकट करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी एमएसपी के संबंध में किसानों को लगातार दिग्भ्रमित कर रही है। अब केंद्र सरकार ने सारी आशंकाओं पर विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में लगातार कार्य कर रही है।

भाजपा सांसद ने कहा कि धान पर इस साल 72 रुपये प्रति क्विंटल जबकि अरहर एवं उड़द पर 300 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी की गई। साथ ही सबसे ज्यादा तिल की खरीद में 452 रुपये की बढ़ोतरी की गई है जो किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाएगा। कोरोना की विषम परिस्थितियों में भी केंद्र सरकार को किसानों की ंिचता है। आज केवल फसलों के एमएसपी ही नहीं बढ़ रहे बल्कि किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के रूप में राज्य के किसानों को 286 करोड़ रुपए भेजे गए।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply