Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई अब राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे साथ में होंगे 3 उप मुख्यमंत्री

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, इसपर पार्टी में आम सहमति बनी है. जिनको डिप्टी सीएम बनाया जाएगा उनमें आर अशोक (वोक्कालिगा), गोविंद करजोल (एससी) और श्रीरामालु (एसटी) शामिल होंगे.

- Sponsored -

बसवराज बोम्मई के पिता भी रहे हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री

बसवराज बोम्मई (Basavaraj S Bommai) सादर लिंगायत समुदाय से आते हैं. उनका जन्म 28 जनवरी 1960 को हुआ. वह पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के करीबी माने जाते हैं और उनका ताल्लुक कभी ‘जनता परिवार’ से हुआ करता था. उनके पिता एसआर बोम्मई भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं.

कर्नाटक में पिछले कुछ समय से सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अंदर चल रहे राजनीतिक संशय पर बादल छंट गया है. कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई अब राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक के दौरान बीएस येदियुरप्पा ने बसवराज के नाम पर प्रस्ताव रखा जिसे स्वीकार कर लिया गया. बसवराज अब कल सुबह 11 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे.नए सीएम के साथ-साथ कर्नाटक में तीन डिप्टी सीएम भी बनाए जाएंगे.

येदियुरप्पा ने बोम्मई के नाम का रखा था प्रस्ताव

कार्यवाहक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने बोम्मई के नाम का प्रस्ताव बैठक में रखा जिसे करजोल अशोक ईश्वरप्पा और सभी विधायकों की ओर से समर्थन किया गया. बाद में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बसवराज बोम्मई के नाम का ऐलान किया. बसवराज अब कल 11 बजे नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे.

कर्नाटक बीजेपी नेता के सुधाकर ने कहा कि यह फैसला सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से लिया है. उन्हें पार्टी से ही नहीं, पार्टी के बाहर से भी सम्मान मिलता है. बसवराज एस बोम्मई शायद कल शपथ लेंगे.

एक दिन पहले निवर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की तरह नए मुख्यमंत्री भी राजनीतिक रूप से प्रभावशाली लिंगायत समुदाय से ताल्लुक रखते हैं.

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply