Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सेना को मिली बड़ी कामयाबी: जम्मू-कश्मीर में जैश के 10 आतंकवादी गिरफ्तार

- Sponsored -

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के आतंकवाद विरोधी निकाय- राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) न कश्मीर में रात भर छापे मार कर जैश-ए-मोहम्मद के 10 स्थानीय सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बुधवार को बताया कि रात भर दक्षिण और मध्य कश्मीर के विभिन्न जिलों में 10 अलग-अलग स्थानों पर छापे की कार्रवाई की गई।
एसआईए के एक बयान के मुताबिक छापों के दौरान जैश के आतंकवादी कमांडरों से निर्देश लेने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बयान में बताया गया है कि यह लोग आतंकवादी मॉड्यूल के स्थानीय सदस्य थे, जिनको उप-मॉड्यूल में व्यवस्थित किया गया था, ताकि खुफिया एजेंसियों द्वारा एक सदस्य का पता लगाये जाने के बावजूद बड़े नेटवर्क पर कार्रवाई न हो सके।
एसआईए ने बताया कि अब तक यह मॉड्यूल दक्षिण और मध्य कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा था। गिरफ्तार किए गए सदस्य खुद छात्र थे, इसलिए वे ज्यादातर स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्रों की भर्ती कर रहे थे। वे जैश संगठन के आतंकवादियों के निकट संपर्क में थे और काफी समय से उनकी निगरानी की जा रही थी।
बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से सेल फोन, सिम कार्ड, एक डमी पिस्टल और बैंंिकग चैनलों के इस्तेमाल से संबंधित दस्तावेज जब्त किये गये हैं।
गिरफ्तार किए गए लोगों में एक ऐसा शख्स भी है, जिसके घर पर चार अप्रैल, 2020 को चार आतंकवादी मारे गए थे।
बयान में कहा गया है, जब्त किए गए डिजिटल रिकॉर्ड को विश्लेषण के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है और गिरफ्तार किए गए लोगों को श्रीनगर में एनआईए अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लेने की अनुमति मांगी जाएगी। माना जा रहा है कि यह गिरफ्तारी और जांच जैश के जमीनी नेटवर्क में सेंध लगाएगी और घाटी में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की उसकी क्षमता को कम करेगी।
गौरतलब है कि एसआईए का गठन हाल ही में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद से जुड़े अपराधों की जांच के लिए किया गया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.