Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

ममता भवानीपुर से जीत की ओर अग्रसर, जंगीपुर और शमशेरगंज सीट पर तृणमूल आगे

- Sponsored -

कोलकता :पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनावी जीत की अग्रसर हैं और वह भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र से अपनी निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वी प्रियंका टिबरीवाल से लगभग 34,000 मतों से आगे हैं।
वहीं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रत्याशी श्रीजिव विश्वास बहुत पीछे चल रहे हैं। सत्तारूढ़ तृणमूल मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर और शमशेरगंज विधानसभा क्षेत्रों में भी आगे चल रही है। सुश्री बनर्जी ने 05 मई, 2021 को तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और एक अनिवार्य प्रक्रिया के रूप में उन्हें छह महीने के अंदर यानी 05 नवंबर तक विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होना था।
वरिष्ठ राजनीतिज्ञ शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर विधानसभा सीट छोड़ दी थी, ताकि सुश्री बनर्जी को मुख्यमंत्री के रूप में अपना तीसरा कार्यकाल आगे बढ़ा सके। सुश्री बनर्जी का भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र गढ़ और गृहक्षेत्र भी है।
वर्ष 2011 में भवानीपुर सीट से सुश्री बनर्जी ने माकपा की नंदिनी मुखर्जी को 54,213 मतों से हराकर उपचुनाव जीता था।
इसके बाद वर्ष 2016 में वह भवानीपुर सीट से फिर से चुनी गयी। उन्होनें अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के उम्मीदवार दीप दासमुंशी को 25,301 मतों से हराया था।
इस बीच, तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक सड़कों पर उतर आए और अपने नेता की जीत की ओर बढ़ते देख नाच-गाकर खुशी का इजहार कर रहे हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply