Live 7 Bharat
जनता की आवाज

महुआ मोइत्रा को एथिक्स कमेटी ने 31 अक्टूबर को किया तलब

निशिकांत दुबे और जय अनंत देहाद्रई एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुए

- Sponsored -

महुआ मोइत्रा की परेशानी फिलहाल कम होती नहीं दिख रही है. लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा  को 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है. महुआ पर संसद में पैसा लेकर सवाल पूछने का गंभीर आरोप है.. इस मामले में आरोप लगाने वाले जय अनंत देहाद्रई और निशिकांत दुबे गुरुवार को एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुए औऱ अपनी बातें रखी. पेश होने के लिए दोनों को समन भेजा गया था. अब कमेटी ने महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है.

 

महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों को कमेटी ने माना गंभीर

 

कमेटी ने आरोपों को काफी गंभीर माना है और दो मंत्रालयों से इस बारे में जानकारी मांगा. लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने गृह मंत्रालय और सूचना मंत्रालय को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई. बीजेपी सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली एथिक्स कमेटी इस मामले में सुनवाई के लिए गुरुवार को पहली बार बैठी.

महुआ मोइत्रा के करीबी रहे जय अनंत देहाद्रई ने इस मामले में महुआ पर आरोप लगाया था और कुछ दस्तावेज प्रस्तुत किए थे. इसी आधार पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से जांच की मांग की थी. इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ने मामले को एथिक्स कमेटी के पास भेज दिया था.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

महुआ मोइत्रा पर मामले को लेकर लगातार हमलावर रही है बीजेपी

 

संसद में पैसा लेकर सवाल पूछने का आरोप लगने के बाद से बीजेपी न सिर्फ महुआ मोइत्रा बल्कि टीएमसी को भी कठघरे में खड़ा कर रही है. मामले में लोकसभा स्पीकर से शिकायत करने वाले बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे लगातार महुआ मोइत्रा पर हमलावर रहे हैं. वहीं बीजेपी लगातार इस मामले में टीएमसी से अपना स्टैंड क्लियर करने के लिए कह रही है. हालांकि टीएमसी ने अबतक चुप्पी साध रखी है. हालांकि महुआ मोइत्रा को भी इस मामले में अपनी पार्टी का साथ नहीं मिल पा रहा है.

 

महुआ मोइत्रा पर लगे हैं बेहद गंभीर आरोप

महुआ मोइत्रा पर बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से कैश और दूसरी सुविधाओं के एवज में संसद में सवाल पूछने का आरोप लगा है. उनपर हीरानंदानी से दो करोड़ रुपये कैश और महंगे गिफ्ट्स लेने का आरोप है. इसके अलावा महुआ पर एक और बेहद गंभीर आरोप ये है कि उन्होने रिश्वत लेकर दर्शन हीरानंदानी को अपने संसद लॉदइन क्रेडेंशियल्स भी दिए जिसका दुबई में इस्तेमाल किया गया. दर्शन हीरानंदानी ने हलफनामा देकर इन बातों को स्वीकार किया है. इसके बाद से महुआ मोइत्रा की परेशानी और बढ़ती दिख रही है.

 

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: