Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चहेते संवेदक को निविदा दिलाने के चक्कर में की जा रही सरकारी राजस्व की क्षति: सूरज अग्रवाल

- Sponsored -

50 लाख के पीसीसी सड़क निर्माण की निविदा निकाली, संवेदकों को नहीं दी गई बीओक्यू
कयूम खान
लोहरदगा: आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव सूरज अग्रवाल ने प्रेस बयान जारी कर लोहरदगा जिला परिषद कार्यालय द्वारा मनमानी किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि इन दिनों जिला परिषद में अधिकारियों व कर्मचारियों के मिली भगत से सरकारी राजस्व की भारी क्षति खुलेआम की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इन दिनों जो भी निविदा निकाली जा रही है, उसमें संवेदकों को तो काफी नुकसान हो ही रहा है, सरकार के खजाने में आने वाली राजस्व नहीं आ पाती। कार्यालय द्वारा निविदा तो निकाली जाती है, लेकिन अपने नजदीकी लोगों को निविदा दिलाने के चक्कर में बिना कारण बताए निविदा रद्द कर दी जाती है। जिससे संवेदको का ड्राफ्ट का पैसा डूब जाता है। विगत 11.1.2022 को जिला परिषद से पेशरार प्रखंड के सीरम पंचायत में करीब 50 लाख की लागत से पीसीसी सड़क निर्माण कार्य का निविदा निकाली गई।

- Sponsored -

बीओक्यू निविदा पेपर मिलना था एवं 12.02.2022 को निविदा डालनी थी। लेकिन कार्यालय द्वारा अपने चहेते संवेदक को काम दिलाने की साजिश रचते हुए बीओक्यू पेपर नहीं दिया गया। इससे संवेदको में काफी नाराजगी देखी जा रही है। संवेदकों का कहना है कि इसी कार्य के लिए पहले भी संवेदक पांच-पांच हजार रूपए के ड्राफ्ट बनवाकर नुकसान कर चुके हैं। और फिर से बीओक्यू नहीं मिलना कहीं ना कहीं सरकारी राजस्व की क्षति पहुंचाने की बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रही है।

इस विधानसभा के विधायक सह मंत्री के नाम पर उनके कार्यकर्ता उनके पदाधिकारी अपने लोगों को काम दिलाने के लिए विभाग में दबाव बनाते हैं।जिससे सरकारी राजस्व की हानि हो रही है। एक चहते संवेदक को काम दिलाने के चक्कर में सैकड़ों संवेदको को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

- Sponsored -

सबसे अहम बात तो यह कि लोहरदगा जिले में कोरोना महामारी काल में लोगों काम नहीं मिल रहा है, ऊपर से बेरोजगार नौजवानों को निविदा का बीओक्यू नहीं देकर नुकसान पहुंचाया जा रहा है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि अगर इसी तरह का भ्रष्टाचार इस जिले में चलता रहा, तो आजसू पार्टी एवं लोहरदगा संवेदक संघ भ्रष्टाचार के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन छेड़ेगी, साथ ही जिले के सभी निविदाओं का विरोध करेगी। जिसकी सारी जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.