Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

दिल्ली और आसपास के इलाके में हुई हल्की बारिश

- Sponsored -

नयी दिल्ली: राजधानी दिल्ली में गुरूवार सुबह भीगी हुई रही। हल्की बारिश के होने के बाद तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री का इजाफा दिखाते हुए 11 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।
मौसम विभाग ने दिन में आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान जताया है। दिन में अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा।
मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पूरी दिल्ली, ंिहडन एएफ, लोनी देहात, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंद्रपुरम, मोदीनगर, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, हस्तिनापुर, चांदपुर के अधिकांश स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम गरज के साथ बारिश होगी। दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है।
मौसम विभाग के ट्वीट के अनुसार ‘‘ पूरी दिल्ली और एनसीआर ंिहडन एएफ, लोनी देहात, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंद्रपुरम, गुरुग्राम कुरुक्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और 20-30 किमी/प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी।’ मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में फरवरी 2022 में औसत से अधिक वर्षा होने की आशंका है। वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली (सफर) के अनुसार,यहां की आज वायु गुणवत्ता ‘ बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई, क्योंकि समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 318 पर दर्ज हुआ।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.