Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मौजूदा जवानों को अग्निपथ योजना में रखने संबंधी पत्र फर्जी : सरकार

- Sponsored -

नयी दिल्ली : सरकार ने कथित रूप से रक्षा मंत्रालय के नाम से जारी उस पत्र को फर्जी करार दिया है जिसमें कहा गया है कि एक जनवरी 2019 के बाद ट्रेनिंग पूरी करने वाले तथा आगामी एक जुलाई तक नायक या समकक्ष रैंक पर प्रोन्नत नहीं किये जाने वाले जवानों को अग्निपथ योजना में लाया जायेगा।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन पत्र सूचना कार्यालय ने सोमवार को एक ट्वीट कर इस बारे में स्थिति स्पष्ट की है और अपने ट्वीट के साथ इस पत्र को पोस्ट कर कहा है कि यह पूरी तरह गलत तथा फर्जी है। कार्यालय का कहना है कि कथित रूप से रक्षा मंत्रालय के नाम से जारी यह पत्र फर्जी है क्योंकि रक्षा मंत्रालय ने इस बारे में कोई पत्र जारी नहीं किया है।
गत 17 जून को जारी इस कथित पत्र में लिखा है कि एक जनवरी 2019 के बाद ट्रेंिनग पूरी करने वाले तथा आगामी एक जुलाई तक नायक या उसके समकक्ष रैंक पर प्रोन्नत नहीं किये जाने वाले जवानों को अग्निपथ योजना के तहत ही रखा जायेगा।
उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा गत 14 जून को घोषित इस योजना का देशभर में विरोध किया जा रहा है। इसके तहत भर्ती किये जाने वाले अग्निवीरों को केवल चार वर्ष तक सेना में रखा जायेगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.