Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

विधायक स्टीफन ने किया वन महोत्सव का उद्घाटन

- Sponsored -

राम प्रसाद सिन्हा
पाकुड़: जिले के महेशपुर प्रखंड के घाटचोरा स्थित डिग्री कॉलेज परिसर में 72 वां वन महोत्सव मनाया गया। वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा आयोजित वन महोत्सव का उदघाटन राज्य के 20 सुत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष सह महेशपुर विधायक प्रो. स्टीफन मरांडी ने किया। उदघाटन के उपरांत प्रो. स्टीफन मरांडी ने कॉलेज परिसर में इमारती पौधो का रोपण भी किया।
मौके पर उपायुक्त वरूण रंजन, एसपी मणिलाल मंडल, वन प्रमंडल पदाधिकारी रजनीश कुमार  एसडीओ पंकज कुमार साव एसडीपीओ नवनीत एंथोनी हेम्ब्रम के अलावे दर्जनो अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद थे। वन महोत्सव को संबोधित करते हुए प्रो. मरांडी ने कहा कि वनो की सुरक्षा से ही मानव जीवन सुरक्षित होगा। उन्होने साल के पौधो का रोपण किये जाने पर भी बल दिया।
प्रो. मरांडी ने कहा कि पूरे राज्य में वनो की स्थिति बेहद चिंताजनक है। विधायक सह 20 सुत्री समिति के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने पौधा रोपण के साथ साथ पौधो को बचाये रखने की अपील लोगो से की। वहीं उपायुक्त वरूण रंजन ने कहा कि जिले में दीदी बगिया एवं मनरेगा के कार्यो में पौधारोपण को विशेष महत्व दिया जायेगा। उपायुक्त ने कहा कि पाकुड़ जिले को हराभरा बनाने एवं वनो की रक्षा के लिए प्रशासन हर संभव कदम उठायेगा
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply