Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जमीन तलाशने कांग्रेस कल से निकलेगी प्रतिज्ञा यात्रा पर

- Sponsored -

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नये चेहरे के तौर पर प्रियंका गांधी वाड्रा के सात संकल्पों के प्रचार प्रसार के लिये पार्टी शनिवार से तीन प्रतिज्ञा यात्रायें निकालेगी।
एक नवम्बर तक चलने वाली प्रतिज्ञा यात्राओं के जरिये कांग्रेस के पदाधिकारी उत्तर प्रदेश के विकास के लिये श्रीमती वाड्रा के सात संकल्पों को लेकर जनता के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करायेंगे। यात्राओं का आगाज श्रीमती वाड्रा खुद 23 अक्टूबर को बाराबंकी में हरी झंडी दिखाकर करेंगी। प्रतिज्ञा यात्रा का पहला रूट (वाराणसी अवध) वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगा जबकि दूसरा रूट (बाराबंकी बुन्देलखण्ड) – बाराबंकी से शुरू होकर झांसी तक और तीसरा रूट ( पश्चिम) सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा।
प्रतिज्ञा यात्रा के संबंध में पार्टी के प्रदेश दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पूर्व सांसद एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि तीनों यात्राओं का शुभारंभ कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा हरी झण्डी दिखाकर बाराबंकी जिले से करेंगीं। इस मौके पर वह उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जनता से किये जा रहे सात संकल्पों के बारे में विस्तार से बतायेंगीं।
प्रतिज्ञा यात्रा का पहला रूट (वाराणसी अवध) वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगा, जिसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ, अमेठी जिले शामिल होगें, इस रूट का नेतृत्व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद राजेश, पूर्व विधायक नदीम जावेद करेगें। बाराबंकी से शुरू होकर झांसी में समाप्त होने वाले दूसरे रूट में लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व सांसद पीएल पुनिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेगें।
उन्होने बताया कि प्रतिज्ञा यात्रा का तीसरा रूट सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा, जिसमें मुजफ्फरनगर, विजनैर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदांयु, अलीगढ़, हाथरस, आगरा जिले शामिल होगें। इसका नेतृत्व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद एवं लखनऊ से कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् करेंगें।
श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि कांग्रेस ने अपने पहले संकल्प में 2022 के चुनाव में महिलाओं को टिकट बटवारे में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का वादा किया है और इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्रातक की छात्राओं को इलेक्ट्रानिक स्कूटी देने की प्रतिज्ञा की है। बाकी छह प्रतिज्ञाओं के बारें में बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा का शुभारंभ करते हुए विस्तार से बताया जायेगा।
विधान मण्डल दल नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि यह प्रतिज्ञा यात्रा श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रतिज्ञाएं है जो कि कांग्रेस के घोषणा पत्र से अलग हैं और जिसे पूरा करने के लिए कांग्रेस कटिबद्ध है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply