Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बेटी मीसा भारती के साथ रांची पहुंचे लालू यादव, चारा घोटाला में 15 को फैसला

- Sponsored -

रांची: राजद सुप्रीमो और चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव रव‍िवार 13 फरवरी को रांची पहुंचे हैं। दोपहर 12.30 बजे पटना से उनकी फ्लाइट है। रांची के ब‍िरसा मुंडा एयरपोर्ट से लालू यादव सीधे रांची मोरहाबादी स्‍थ‍ित राजकीय अत‍िथ‍िशाला जाएंगे। इससे पूर्व वह होटल चाणक्‍या और रेलवे गेस्‍ट हाउस में ठहरते रहे हैं। पहले चर्चा थी क‍ि वह 14 फरवरी को रांची आएंगे, लेक‍िन राजद नेताओं ने बताया क‍ि लालू 13 फरवरी यानी रव‍िवार को ही यहां पहुंच रहे हैं। लालू यादव के साथ क्या तेजप्रताप और उनकी बेटी मीसा भारती भी पटना से रांची पहुंची।

- Sponsored -

मालूम हो कि‍ सीबीआइ कोर्ट ने 15 फरवरी मंगलवार को चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में फैसला सुनाने का न‍िर्णय ल‍िया है। डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध न‍िकासी का यह मामला है। इसमें लालू यादव समेत 99 अभ‍ियुक्‍तों को सजा हो सकती है। देखना यह होगा क‍ि सीबीआइ कोर्ट 15 फरवरी को फैसला सुनाने के साथ ही सजा सुनाती है या सजा सुनाने के ल‍िए कोई और नई तारीख तय करती है। वैसे य‍ह माना जा रहा क‍ि लालू यादव को इस मामले में सजा हो सकती है। कोर्ट ने सभी अभ‍ियुक्‍तों को फैसला सुनने के ल‍िए कोर्ट में उपस्‍थ‍ित रहने को कहा है। इसी स‍िलस‍िले में लालू यादव यहां पहुंच रहे हैं।

कानूनी प्रव‍िधान के तहत फैसला सुनाए जाने के द‍िन अभ‍ियुक्‍तों को मौजूद रहना जरूरी होता है। यही वजह है क‍ि कोर्ट ने लालू यादव समेत सभी अभ‍ियुक्‍तों को फैसले के द‍िन मौजूद रहने का न‍िर्देश द‍िया है। चारा घोटाला का यह मामला देश दुन‍िया में मशहूर हुआ था। डोरंडा कोषागार से रुपये न‍िकाल ल‍िए गए थे। फर्जी वाउचर के सहारे इस घोटाले को अंजाम द‍िया गया था। डोरंडा कोषागार के अलावा झारखंड के देवघर, दुमका और चाईबासा कोषागार से भी रुपयों की अवैध न‍िकासी हुई थी। यह घोटाला लालू यादव के शासनकाल में हुआ था।
उल्‍लेखनीय है क‍ि पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव पर चारा घोटाला मामले में कुल पांच मामले दर्ज हुए थे। दुमका कोषागार, चाईबासा कोषागार और देवघर कोषागार से अवैध न‍िकासी के मामले में लालू यादव को पहले ही सजा सुनाई जा चुकी है। वह जेल की हवा खा चुके हैं। आधी सजा पूरी करने के बाद वह इस समय जमानत पर बाहर हैं। डोरंडा कोषागार मामले में 15 फरवरी को फैसला आने वाला है। देखना यह होगा क‍ि इस मामले में लालू यादव को क‍ितने द‍िनों की सजा होती है। लालू का जेल जाना तो तय है, लेक‍िन क‍ितने द‍िनों तक जेल में रहेंगे, यह देखना द‍िलचस्‍प होगा। क‍ितने द‍िनों की उन्‍हें सजा होती है, इस पर यह होगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.