Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

झारखंड के मंत्रियों के लिए आलीशान बंगला बनायेगा केएमवी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड हैदराबाद

- Sponsored -

69.90 करोड़ की लागत से बनेंगे 11 बंगले, रहेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

रांची : झारखंड के मंत्रियों का आलीशान बंगला हैदराबाद का केएमवी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड बनायेगा। 69.90 करोड़ की लागत से राज्य के कैबिनेट मंत्रियों का आलीशान बंगला स्मार्ट सिटी परिसर में बनेगा. झारखंड शहरी आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड (जूडको) की ओर से निकाली गयी निविदा में हैदराबाद की कंपनी केएमवी प्रोजेक्ट्स को एल-1 घोषित किया गया है. हैदराबाद की ही कंपनी आरवीआर को एल-2 घोषित किया गया। निविदा की शर्तों के आधार पर केएमबी प्रोजेक्ट्स को दो साल में मंत्रियों का आलीशान बंगला बनाने का काम पूरा करना होगा। निविदा समिति ने अपनी अनुशंसा अब राज्य सरकार को अनुमोदित करने के लिए भेजने का निर्णय लिया है।

1.10 एकड़ में बनेंगे एक-एक बंगले

- Sponsored -

मंत्रियों के लिए स्मार्ट सिटी परिसर धुर्वा में 1.10 एकड़ में एक-एक बंगला बनाया जायेगा. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्मार्ट सिटी क्षेत्र में स्किल डेवलपमेंट पार्क के पास मंत्रियों के लिए बंगला बनाने की सहमति दी है। राज्य कैबिनेट ने बंगलों के निर्माण के लिए 69.90 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति भी प्रदान कर दी है।

- Sponsored -

साढ़े छह करोड़ की लागत से बनेगा एक बंगला

सरकार की योजना के अनुसार साढ़े छह करोड़ से अधिक की लागत से एक-एक बंगला बनाया जायेगा. कुल 1.42 लाख वर्ग फीट में बंगला बनाया जायेगा. इसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं के अलावा टेबुल टेनिस, बिलियर्ड्स कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट और अन्य अत्याधुनिक सुविधाएं रहेंगी। मंत्रियों का बंगला डबल स्टोरी होगा। इसमें मास्टर बेड रूम, पूजा रूम, गेस्ट रूम, फैमिली लाउंज, काफी लाउंज, किचन, मेस, जिम, योगा परिसर भी होगा। मंत्रियों के सुरक्षा कर्मियों के लिए नौ बेड का गार्ड रूम, 15 बेड की दो डोरमेट्री भी रहेगी। मंत्रियों के लिए आवासीय कार्यालय भी बंगला परिसर में बनाया जायेगा।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.