Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

केरल : बजट सत्र का पहला दिन, विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण का किया बहिष्कार

- Sponsored -

तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन शुक्रवार को कांग्रेस नीत विपक्षी गठबंधन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान के अभिभाषण का बहिष्कार किया।
राज्यपाल के सदन में प्रवेश करते ही विपक्षी सदस्यों ने ‘गवर्नर गोबैक’ के नारे लगाए। सदस्य हाथों तख्तियां और बैनर पकड़े हुए थे जिन पर लिखा हुआ था राजभवन और सरकार के बीच ‘गीव एंड टेक’ समझौता है।
सदन में जैसे ही श्री खान ने अपना अभिभाषण शुरू किया, विपक्ष के नेता वीडी सतीशन खड़े हो गये और कहा कि सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है। इस पर राज्यपाल ने कहा, ‘‘आपको सदन में हर चीज पर चर्चा करने का समय मिलगा। आप विपक्ष के एक जिम्मेदार नेता हैं और जनता के प्रतिनिधियों के सदन को संबोधित करना मेरा संवैधानिक कर्तव्य है।’’ जब विपक्षी नेता नारेबाजी कर राज्यपाल का अभिभाषण बाधित करने लगे उन्होंने यूडीएफ के हंगामे पर आपत्ति जताई और उनसे अपने कर्तव्य का निर्वहन करने देने का आग्रह किया।
इसके बाद विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार कर दिया और विधानसभा की सीढ़ियों पर धरने पर बैठ गये। उन्होंने सरकार और राज्यपाल के खिलाफ नारे लगाये और तख्तियां भी दिखायीं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.