Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

केजरीवाल ने किया एलान, पंजाब में भगवंत मान होंगे आप के सीएम उम्मीदवार

- Sponsored -

मोहाली :पंजाब विधानसभा चुनाव में 48 साल के सांसद भगवंत मान आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा होंगे। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में इसका एलान किया। उन्होंने कहा कि 22 लाख लोगों ने मान के पक्ष में राय दी है। इसके बाद कुछ लोगों ने नवजोत सिद्धू का नाम भी लिया था। इस दौरान भगवंत मान की माता हरपाल कौर और उनकी बहन भी मौजूद रहीं। मंगलवार दोपहर में केजरीवाल के एलान से पहले ही पूरे शहर में भगवंत मान के पोस्टर लग गए थे। नाम की घोषणा के बाद मंच पर केजरीवाल ने भगवंत मान को गले लगाया।
भगवंत मान का जन्म साल 1973 में संगरूर जिले में हुआ था। वह पेशे से कॉमेडियन, एक्टर व राजनेता है। 2011 में उन्होंने राजनीति में एंट्री की थी। इसके बाद वह संगरूर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। वहीं, लोगों में काफी लोकप्रिय है। गत विधानसभा चुनाव में तो उन्होंने शिरोमणि अकाली दल पर गानों के रूप में हमला बोला था।

- Sponsored -

पंजाब विधानसभा चुनाव में सीएम चेहरे पर लोहड़ी के दिन आम आदमी पार्टी ने एक नंबर जारी कर लोगों से राय मांगी थी। मोहाली में नंबर लांच करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि भारत के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है जब सीएम का चेहरा जनता खुद तय करेगी। लोग सीएम चेहरे के लिए 70748 70748 नंबर पर फोन, एसएमएस, अपनी आवाज रिकॉर्ड कर छोड़ सकते हैं। इस नंबर पर 17 तारीख को शाम पांच बजे तक राय दी जा सकती थी। उस समय अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर कोई नेता बाहर का हुआ तो भगवंत मान उसे आगे लेकर आएंगे। उन्होंने कहा कि हमने अपने हाथ काट दिए हैं। अब जनता ही सब कुछ तय करेगी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.