Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कोविड के संभावित तीसरी लहर की रखें पूरी तैयारी: मंत्री डॉ उरांव 

मंत्री डाॅ रामेश्वर उरांव और रास सांसद धीरज प्रसाद ने सदर अस्पताल में किया 14 बेड की क्षमता वाले एसएनसीयू का उद्घाटन
कयूम खान 
लोहरदगा: सदर अस्पताल लोहरदगा में शनिवार को 14 बेड की क्षमता वाले एसएनसीयू का उद्घाटन डाॅ रामेश्वर उरांव मंत्री, वित्त विभाग, वाणिज्यकर विभाग, खाद्य, सार्वजनिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग, झारखण्ड सरकार और सांसद धीरज प्रसाद साहू ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो, पुलिस अधीक्षक प्रियंका मीणा, उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, सिविल सर्जन डाॅ विजय कुमार, कोविड नोडल पदाधिकारी डाॅ शंभूनाथ चौधरी, सांसद प्रतिनिधि अशोक यादव, विधायक सह मंत्री प्रतिनिधि निशिथ जायसवाल, वरिष्ठ नेता हाजी शकील अहमद समेत अन्य उपस्थित थे।
यह यूनिट बच्चों के लिए होगा जिसमें 0-2, 02-05 और 05-08 वर्ष तक की उम्र के बच्चों को कोविड-19 से संक्रमित होने की स्थिति में रखा जायेगा। संभावना जतायी गई है कि कोविड-19 की तीसरी लहर में बच्चे ज्यादा प्रभावित होंगे। उद्घाटन किये गये यूनिट में बेड के साथ ऑक्सीजन कंसनट्रेटर और ऑक्सीजन पाईपलाइन की व्यवस्था की गई है। इसके साथ 12 वेंटीलेटर की भी सुविधा दी गई है। एसएनसीयू के साथ-साथ माताओं द्वारा बच्चों के केयर के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई।
सांसद मद से कार्डियेक एंबुलेंस का उद्घाटन
राज्यसभा सांसद मद से आज सदर अस्पताल परिसर से एक कार्डिएक एंबुलेंस का उद्घाटन भी किया गया। इस मौके पर मंत्री डाॅ रामेश्वर उरांव, राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू समेत अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे। मंत्री द्वारा सदर अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया।
Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply