Live 7 Bharat
जनता की आवाज

छिंदवाड़ा से कमलनाथ ने दाखिल किया नामांकन पत्र 

कमलनाथ वर्तमान में भी छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं

- Sponsored -

दिल्ली डेस्क

- Sponsored -

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में छिंदवाड़ा विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर आज नामांकन पत्र पेश किया। इस अवसर पर उनके पुत्र एवं छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ भी मौजूद थे। कमलनाथ वर्तमान में भी छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वर्ष 2019 में हुए उपचुनाव में  कमलनाथ ने विधायक के तौर पर पहला चुनाव लड़ा और वे विजय हासिल कर पहली बार विधानसभा में पहुंचे थे।
उधर आज ही गुना जिले की राघौगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पूर्व मंत्री एवं मौजूदा विधायक जयवर्धन सिंह ने नामजदगी का परचा भरा। इस अवसर पर उनके पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे। राघौगढ़ कांग्रेस की परंपरागत सीट है।वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सीधी जिला मुख्यालय पर चुरहट विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र पेश किया। इसके पहले सिंह ने रावसागर तालाब के समीप पूर्व मुख्यमंत्री एवं अपने पिता अर्जुन सिंह और अपनी माता की समाधि की पुष्प अर्पित किए।
खरगोन जिले की कसरावद विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री एवं मौजूदा विधायक सचिन यादव ने विधिवत तरीके से नामांकन पत्र  दाखिल किया। इस मौके पर उनके अग्रज और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी मौजूद थे। राज्य में आज कांग्रेस के अनेक प्रत्याशियों ने भी नामांकन पत्र भरे हैं।
राज्य में इन दिनों सभी 230 सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल का कार्य चल रहा है। नामांकन पत्र दाखिले का आज छठा  दिन है। यह कार्य 21 अक्टूबर को चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी होने के साथ प्रारंभ हुआ था। इसकी अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है और अगले दिन 31 अक्टूबर को इनकी जांच की जाएगी। प्रत्याशी दो नवंबर तक नाम वापस ले सकेंगे। कांग्रेस ने अपने सभी 230 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: