Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

JSSC ने जारी किया संशोधित परीक्षा कैलेंडर, पढ़ें विस्तार में

- Sponsored -

रांची : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से वर्ष 2022 में होनेवाली प्रतियोगिता परीक्षा से सम्बंधित कैलेंडर को संशोधित कर दिया गया है। ऐसे में जारी संशोधित परीक्षा कैलेंडर के अनुसार 9 परीक्षाओं का कार्यक्रम तय किया गया है। जिसमें से फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री में साइंटिफिक असिस्टेंट की नियुक्ति के लिए प्रतियोगिता परीक्षा सीबीटी मोड में ली जा चुकी है। अच्छी बात यह है कि इस परीक्षा का परिणाम इसी माह के तीसरे सप्ताह तक निकालने की संभावना जताई जा रही है। यह परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट और OMR शीट पर ली जाएगी।

परीक्षा कैलेंडर में नौ परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया गया

प्रतियोगिता परीक्षा का नाम परीक्षा की प्रणाली परीक्षा की संभावित तिथि परीक्षाफल की संभावित तिथि विज्ञापन का प्रकाशन

झारखंड स्नातक योग्यताधारी संयुक्त परीक्षा OMR मई के अंतिम सप्ताह में जून के अंतिम सप्ताह में विज्ञापन प्रकाशित है।

- Sponsored -

झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा सीबीटी मोड अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जुलाई के प्रथम सप्ताह में विज्ञापन प्रकाशित है।

उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा OMR शारीरिक दक्षता अप्रैल के तृतीय व लिखित अगस्त के तृतीय सप्ताह में विज्ञापन प्रकाशित है।

परीक्षा जुलाई के तृतीय सप्ताह में

झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा के सीबीटी मोड जून के प्रथम सप्ताह में जुलाई के द्वितीय सप्ताह में अप्रैल के प्रथम सप्ताह में।

- Sponsored -

प्रशिक्षण अधिकारी परीक्षा

इंटरमीडिएट स्तरीय (कंप्यूटर ज्ञान व कंप्यूटर ओएमआर जून के द्वितीय सप्ताह में सितंबर के तीसरे सप्ताह में अप्रैल के प्रथम सप्ताह में हिंदी टंकण) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा

इंटरमीडिएट स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा-2022 ओएमआर जून के तीसरे सप्ताह में अगस्त के अंतिम सप्ताह में अप्रैल के अंतिम सप्ताह में।

मैट्रिक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा-2022 ओएमआर जून के अंतिम सप्ताह में अगस्त के अंतिम सप्ताह में अप्रैल के अंतिम सप्ताह में।

तकनीकी/विशष्टि योग्यताधारी स्नातक सीबीटी मोड जुलाई के द्वितीय सप्ताह में सितंबर के प्रथम सप्ताह में मई के प्रथम सप्ताह में।

संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा

एफएसएल असिस्टेंट डायरेक्टर की नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया गया है। 14 मार्च से साक्षात्कार शुरू होगा। वहीं, जेएसएससी की ओर से साइंटिफिक असिस्टेंट पदों पर नियुक्ति के लिए 24 फरवरी को परीक्षा ली जा चुकी है। औपबंधिक उत्तर कुंजी का प्रकाशन किया गया है। इस पर अभ्यर्थियों से सात मार्च तक आपत्ति मांगी गयी है। इसके बाद दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट मार्च के अंत तक जारी कर दिया जायेगा।

नियुक्ति के लिए अनुशंसा राज्य सरकार को भेज दी जायेगी। यह जानकारी जेपीएससी और जेएसएससी ने शनिवार को हाइकोर्ट को दी। झारखंड हाइकोर्ट ने फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में बड़ी संख्या में पदों के रिक्त रहने को लेकर स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका पर सुनवाई की। नियुक्ति प्रक्रिया की प्रगित पर संतोष जताया : चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने सुनवाई के दौरान जेपीएससी और जेएसएससी का जवाब सुना।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.