Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जम्मू-कश्मीर : बडगाम में लश्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़, सक्रिय आतंकवादी, चार ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

- Sponsored -

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल का पर्दाफाश कर एक सक्रिय आतंकवादी और चार सहायक आतंकवादियों (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए प्रदेश पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 43 वीं बटालियन और 53 राष्ट्रीय राइफल्स ने लश्कर के एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार किया तथा उसके पास से एक चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन एवं पिस्तौल की आठ गोलियों सहित हथियार और गोला-बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।

आतंकवादी की पहचान मोहम्मद युनिस मीर के रुप में की गयी है जो बडगाम के चून का निवासी है। पूछताछ के दौरान उसने अपने चार अन्य सहायकों के नाम बताये जिन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि इन चारों के पास से दो हैंड ग्रेनेड समेत कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किये गये।ओजीडब्ल्यू की पहचान कुलबग बडगाम निवासी इमरान जहूर गनी, ओमपोरा बडगाम निवासी उमर फारूक वानी, फैजान कयूम गनी और शाहनवाज अहमद मीर, दोनों चून बडगाम के निवासी के रूप में हुई है।

प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी बडगाम के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद पहुंचाने के लिए परिवहन के अलावा उन्हें संरक्षण प्रदान करने, रसद और अन्य सामग्री सहायता प्रदान करने में शामिल थे। गिरफ्तार किए गए स्थानीय आतंकवादी और उनके सहयोगी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पाकिस्तानी आतंकवादी कमांडरों के संपर्क में थे और कश्मीर में लश्कर के स्थानीय आतंकवादी कमांडरों के लगातार संपर्क में थे। प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में बडगाम थाना में एक मामला दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply