Live 7 Bharat
जनता की आवाज

एमपी चुनाव में जदयू भी उतरी ,इंडिया गठबंधन में होगा बिखराव ?

अखिलेश, केजरीवाल की राह पर नीतीश, गठबंधन में बिखराव तय

- Sponsored -

दिल्ली डेस्क
बहती गंगा में कौन हाथ धोना नहीं चाहता ? और जब चुनाव हो तो कौन सी पार्टी खुद को आजमाना नहीं छाएगी ? जब जातीय समीकरण के तहत ही चुनाव में उम्मीदवार तय होते हों और जातीय नेता ही तांडव करते हों तो चुनाव लोकतंत्र के लिए महज पार्टी और नेता के लिए दिखने लगते हैं। सबको पता है कि एमपी में असली मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। लेकिन केजरीवाल की पार्टी भी वहां पहुंच गई है और जीत का दंभ भर रही है। सपा नेता अखिलेश यादव भी एमपी की चुनाव में हार जीत के समीकरण तय कर रहे हैं। और अब इसी कड़ी में नीतीश कुमार भी अपनी पार्टी को उतार रहे हैं।
             जानकारी के मुताबिक एमपी चुनाव में जदयू भी पांच उम्मीदवार मैदान में खड़ा कर  रही है। इस खेल का अंजाम आगे क्या होगा कोई नहीं जानता लेकिन एक बात तय है कि इंडिया गठबंधन के भीतर इसका असर पडेगा। जानकार कह रहे हैं कि अगर यह खेल लोकसभा चुनाव में भी होने लगे तो गठबंधन का क्या मतलब होगा ? ऐसे में बीजेपी की जीत आसान हो जाएगी।
    बिहार वाले सुशील मोदी ने जदयू पर हमला करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश विधानसभा की पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर जदयू ने इंडिया गठबंधन के बिखराव पर मुहर लगा दी। मोदी ने बयान जारी कर कहा कि पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पार्टियां अपने-अपने प्रभाव वाली सीटें कांग्रेस को देने से इनकार कर गठबंधन को झटका दे चुकी हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता का अगुआ बनने का दावा करने वाले  नीतीश कुमार ने  केजरीवाल और  अखिलेश यादव को मनाने के बजाय खुद उनकी राह थाम ली। मध्य प्रदेश में जदयू की जमानत जब्त होगी।
बीजेपी सांसद ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा फिर सत्ता में आएगी और इंडिया गठबंधन के टूटने-बिखरने की प्रक्रिया तेज होगी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में 18 साल से सत्ता में रहने के बाद भी भाजपा की लोकप्रियता बनी हुई है।  मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस श्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के गुटों में बंटी हुई है। उन्होंने कहा कि लोग कुशासन, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की नीति से निजात पाने के लिए भाजपा की ओर देख रहे हैं। इनपुट वार्ता
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: