Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जयशंकर ने फिलीपींस के विदेश मंत्री से की मुलाकात

- Sponsored -

मनीला/नयी दिल्ली: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फिलीपींस में सोमवार को विदेश मंत्री तियोदोरो लोक्सिन जूनियर के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत की। इस बैठक में दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी के बाद के समय में स्वास्थ्य और सुरक्षा के मुद्दों पर ध्यान दिया।
फिलीपींस के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट में कहा, ‘‘फिलीपींस के विदेश मंत्री तियोदोरो लोक्सिन जूनियर ने डॉ. एस जयशंकर का स्वागत किया। दोनों नेताओं के बीच मौजूदा संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के साथ-साथ भविष्य में द्विपक्षीय संबंधों के बारे पर भी चर्चा की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दोनों नेताओं स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ-साथ पारस्परिक हित के अन्य क्षेत्रीय और वैश्विक मामलों पर चर्चा करेंगे।’’ विदेश मंत्री के रूप में डॉ. जयशंकर की यह आसियान देश की पहली यात्रा है।
डॉ. जयशंककर रविवार को फिलीपींस पहुंचे। वह फिलीपींस नौसेना के लिए ब्रह्मोस मिसाइलों की तीन बैटरियों के लिए इस साल की शुरुआत में 37.49 करोड़ अमरीकी डालर के सौदे को आगे बढ़ाने के लिए कल यहां पहुंचे।
इस मुलाकात में आज फिलीपींस-भारत संबंधों की वर्तमान और भविष्य की दिशाओं पर ध्यान केंद्रित होगी, जिसमें स्वास्थ्य और सुरक्षा सहयोग के साथ-साथ पारस्परिक हित के अन्य क्षेत्रीय और वैश्विक मामले शामिल हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.