Live 7 Bharat
जनता की आवाज

इजरायल-हमास युद्ध के बीच अमेरिका की बड़ी कार्रवाई, राष्ट्रपति बाइडेन ने कही ये बात

वेस्ट बैंक में शांति भंग करने वालों के खिलाफ नई वीजा प्रतिबंध नीति लागू

- Sponsored -

इजरायल और हमास के बीच पिछले दो महीने से जारी युद्ध के बीच अब अमेरिका ने बड़ा कदम उठाया है। अमेरिका ने इजरायल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए वेस्ट बैंक में रहने वाले यहूदी चरमपंथियों पर अमेरिका आने पर पाबंदी लगा दी है.

 

- Sponsored -

इजारयल-हमास के बीच 7 अक्टूबर से जारी युद्ध के शुरूआती दिनों में अमेरिका इजरायल के साथ मजबूती से खड़ा था लेकिन अब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर इजरायल की बड़ी बदनामी हो रही है लिहाजा अमेरिका को मजबूरन ये इजरायल के खिलाफ ये बड़ी कार्रवाई करनी पड़ रही है। अमेरिका द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अमेरिका स्थित इजरायल दूतावास के प्रवक्ता ने फिलहाल इस मामले पर कोई भी बयान देने से इंकार कर दिया।

 

वेस्ट बैंक में शांति भंग करने वालों के खिलाफ नई वीजा प्रतिबंध नीति लागू

 

अमेरिकी विदेश मंत्री विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के अनुसार पिछले सप्ताह ही इजरायल को चेतावनी दी गई थी कि फिलिस्तीन पर जारी इजरायली हमलों पर बाइडेन सरकार कार्रवाई करेगी। बावजूद इसके इजरायल पर इसका जरा भी प्रभाव नही पड़ा था। लिहाजा वेस्ट बैंक में शांति भंग करने वालों के खिलाफ अमेरिका नई वीजा प्रतिबंध नीति लागू कर रहा है। इस नीति के तहत उन लोगों पर कार्रवाई की जाएगी जो लोग वेस्त बैंक में शांति भंग कर रहे है। हालांकि अमेरिका की तरफ से अभी ये साफ नही किया गया है कि वेस्ट बैंक में कितने यहूदी लोग है और कितनों पर यह प्रतिबंध लगाया गया है. अमेरिकी विदेशी विभाग के अनुसार कहा गया है कि अगर इसके बाद भी हिंसा जारी रही है तो आने वाले दिनों में और भी ज्यादा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

 इजरायल की आलोचना से बचता रहा अमेरिका

 

हमास और इजरायल के बीच जारी जंग पर भले ही अमेरिका ने कड़ी कार्रवाई करने का ऐलान किया हो, लेकिन अमेरिका लगातार इजरायल के खिलाफ अलोचना करने से बचता रहा। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि वो इस हमले की निंदा करते है और ये हमला अस्वीकार्य हैं।

 

फिलिस्तीन पर लगातार बम बरसा रहा इजरायल

 

इजारयल-हमास के बीच 7 अक्टूबर से जारी जंग थमने का नाम नही ले रहा है। इजरायल लगातार फिलिस्तीन पर बम बरसा रहा है। गाजा पट्टी पर इजरायली बमबारी में सात अक्टूबर से अब तक मरने वालों की संख्या 16,248 हो चुकी है। जबकि 43,616 लोग घायल हादसे में हुए हैं। मृतकों और घायलों की पुष्टी एन्क्लेव सरकार के सूचना केंद्र ने साझा की है। बयान में कहा गया, है कि ‘अस्पतालों में भर्ती शवों की संख्या अब बढ़कर 16,248 हो चुकी है। मलबे में दबे लापता व्यक्तियों की संख्या 7600 के आसपास हो सकती है ।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: