Live 7 Bharat
जनता की आवाज

इजराइल ने गाजा की 1400 साल पुरानी मस्जिद को किया ध्वस्त

हमास ने इजराइल नागरिकों को बनाया बंधक

- Sponsored -

इजरायल-हमास के बीच 7 अक्टूबर से जारी युद्ध के बीच शुक्रवार को इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा शहर की 1,400 साल पुरानी और सबसे बड़ी मस्जिद को गिरा कर दिया। इस बात की जानकारी फिलिस्तीनी सुरक्षा के सूत्रों से दी गई है। सूत्रों ने बताया कि “ गाजा पट्टी की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी अल-ओमारी ग्रैंड मस्जिद को इजरायली हमले से नष्ट कर दिया गया। हालांकि तीन सप्ताह पहले इजरायली हमले में इसके उपरी हिस्से को नुकसान पहुंचा था।

 

इजरायल के इस हमले से नाराज गाजा के आतंकवादी समूह ने इसकी निंदा की है। इजरायली सेना ने अब तक गाजा पट्टी में 104 मस्जिदों और तीन चर्चों को नष्ट कर दिया है।

फ़िलिस्तीनी संस्कृति मंत्री अतीद अबू सेफ़ की तरफ से बयान साझा कर बताया गया कि इज़राइल ने अपने हमलों से ऐतिहासिक इमारतों, मस्जिदों, संग्रहालयों और पुरातात्विक स्थलों सहित गाजा शहर के पुराने शहर के अधिकांश हिस्सों को नष्ट कर दिया।

- Sponsored -

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय अनुसार इजारयल-हमास के बीच शुरू हुए 7 अक्टूबर से गाजा को इजरायल हमले से बड़ा नुकसान पहुंचा है। इजरायली की घेराबंदी और लगातार बमबारी के चलते इसमें अबत तक 17,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं। जबकि हमार की जवाबी फायरिंग में इजरायल में भी लगभग 1200 लोगों की मौत हो गई। जबकि 200 से अधिक लोगों को बंधक बनाया गया है। बंधको को छुड़ाने की कोशिश कर रहे इजरायल सैनिकों पर हमास की तरफ से हमला किया गया। जिसमें इजरायल के दो सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए।

- Sponsored -

बंधको को छुड़ने के लिए इजरायल रक्षा बल ने रात भर चलाया ऑपरेशन

 

इजरायल रक्षा बल आईडीएफ की तरफ से सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि हमास ने हमारे नागरिकों को बंधक बना रखा है। उन्हें छुड़ाने की लगातार कोशिश की जा रही है। रात भर इजरायल सैनिकों ने बंधको को छुड़ाने के लिए ऑपरेशन चलाया। उस दौरान हमास की तरफ से इजरायल सैनिको ने हमला किया। हमले में इजरायल के दो सैनिक सहित हमास के कई आतंकी ढेर हो गए।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: