Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आईएसएल :मुंबई के खिलाफ बागान के उभरते स्टार नासिरी पर रहेंगी निगाहें

- Sponsored -

फातोरदा: भारत के तमाम फुटबॉल प्रेमियों की नजरें उभरते युवा स्टार कियान नासिरी गिरी पर टिकी होंगी, जब एटीके मोहन बागान गुरुवार को यहां स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में आॅफ कलर मुंबई सिटी एफसी से भिड़ेगी। इस मुकाबले से दोनों टीमें जीत हासिल करके अंक तालिका में शीर्ष चार में फिर से जगह बनाने की कोशिश करेंगी।
नासिरी उस समय हीरो आईएसएल इतिहास में हैट्रिक जमाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए, जब इस 21वर्षीय युवा स्ट्राइकर ने ईस्ट बंगाल के खिलाफ कोलकाता डर्बी के दूसरे हाफ में स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरने के बाद तीन गोल दागकर सनसनी मचा दी। उन्होंने अपने इन तीन गोल से कुछ अन्य रिकॉर्ड भी बनाए हैं। यह युवा स्ट्राइकर हीरो आईएसएल में एक स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में हैट्रिक बनाने वाला पहला फुटबॉलर भी बन गया। नासिरी हीरो आईएसएल में एटीके मोहन बागान के लिए गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने।
महरून एंड ग्रीन ब्रिगेड 11 मैचों में पांच जीत और चार ड्रा से 19 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है और मुंबई पर जीत उसकी शीर्ष चार में वापसी कराएगी और लीग लीडर हैदराबाद एफसी से उसकी दूरी भी कम होगी, जबकि उसके पास दो मैच अतिरिक्त हैं। बागान पिछले मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं कर सकी थी, फिर भी वो पूरे तीन अंक हासिल करने में सफल रही। यह बात एक दावेदार के रूप में बागान की ताकत को फिर से प्रदर्शित करती है।
मुंबई सिटी के खिलाफ बागान के जीत से वंचित रहने के रिकॉर्ड को पर कोच जुआन फेर्रांडो ने कहा,अतीत के बारे में सोचना जरूरी नहीं है। फुटबॉल में कुछ भी स्थिर नहीं है। हर मैच अलग होता है। उधर, मुंबई छह मैचों से जीत से दूर है और इस कारण शीर्ष से छठे स्थान पर लुढ़क आई है। उसके 12 मैचों में पांच जीत और तीन ड्रा से 18 अंक है। उसके पास भी बागान की तरह कुछ मैच अतिरिक्त है, लेकिन मौजूदा चैम्पियन गोल स्कोर नहीं कर पा रहे हैं और यह कमी कोच डेस बकिंगहम की चिंता का सबब है।
बकिंघम ने कहा, हम गेंद पर अधिक नियंत्रण रखते हुए अपनी शैली की फुटबॉल खेलने पर टिके रहेंगे, लेकिन बागान के लिस्टन कोलाको, मनवीर स्ािंह, ‘ूगो बौमाउस और डेविड विलियम्स को रोकने के लिए हमारे डिफेंडरों को मशक्कत करनी होगी। पिछली बार लीग के पहले चरण में जब ये दोनों हैवीवेट टीमें आपस में भिड़ी थीं, तो मुंबई ने बागान को 5-1 से रौंदा था।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.