Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आईएसएल:निजाम्स को हराकर केरला ब्लास्टर्स टॉप पर

- Sponsored -

वास्को : केरला ब्लास्टर्स इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के टेबल लीडर बन गए हैं। एल्वारो वाजकुएज के गोल की मदद से केरला ब्लास्टर्स एफसी ने कड़े मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 1-0 से हरा दिया। चौथी जीत के साथ केरला के अपराजित रहने का सिलसिला नौ मैचों का हो गया है और बेहतर गोल औसत के आधार पर वो मुंबई सिटी एफसी से आगे निकलकर शीर्ष पर पहुंच गई है। केरला और मुंबई के दस मैचों में बराबर 17 अंक हैं। वहीं, अपनी दूसरी हार के साथ ही हैदराबाद का लगातार आठ मुकाबलों से नहीं हारने का सिलसिला समाप्त हो गया।

कोच मैनोलो मार्क्यूएज की टीम दस मैचों में 16 अंकों के साथ दूसरे से तीसरे स्थान पर लुढ़क गई है। निजाम्स ने चार जीते हैं व चार ड्रा खेले हैं। रविवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में इस रोमांचक मुकाबले में बेतरीन फुटबॉल खेली गई। पहले हाफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद हैदराबाद ने दूसरे हाफ में जबर्दस्त दबाव केरला की डिफेंस पर लगातार बनाए रखा। लगातार गोल करने के अवसर भी बनाए लेकिन निजाम्स को भाग्य का साथ नहीं मिला और वे कई बार गोलमुख के सामने चूके।

- Sponsored -

केरला की डिफेंस ने उसके नाईजीरियाई स्टार बार्थोलोमेव ओग्बेचे को आज कोई अवसर नहीं दिया। पहले हाफ में भी तेज गति की फुटबाल खेली गई और दोनों ही टीमों ने आक्रामक रुख अपनाया। दोनों तरफ एक के बाद एक हमले और जवाबी हमले बोले गए लेकिन कोई भी 41 मिनटों तक गोल कर सका।

इस हाफ का एकमात्र गोल 42वें मिनट एल्वारो वाजकुएज ने दागकर केरला को 1-0 से आगे कर दिया। इस दौरान दो अवसर ऐसे आए जब गोल हो सकता था, लेकिन दोनों तरफ के गोलकीपरों की चुस्ती से स्कोर 1-0 रहा। पहले अवसर पर एडु गार्सिया की बेहतरीन सटीक फ्री-किक को केरला के प्रभसुखन गिल ने गोलपोस्ट के अंदर जाने से रोका।

- Sponsored -

दूसरे मौके पर जोर्गे डियाज के सटीक हैडर पर गेंद को हैदराबाद के गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टिमणि ने गजब की प्रतिक्रिया दिखाते हुए गोलपोस्ट में जाने नहीं दिया। हाफ टाइम तक केरला 1-0 से आगे था। मैच का एकमात्र गोल 42वें मिनट में एल्वारो वाजकुएज के करारे लेफ्ट फुटर शॉट से हुआ और केरला ब्लास्टर्स को 1-0 की बढ़त मिल गई। दाहिने फ्लैंक पर साइड लाइन से हरमनजोत खाबरा के लंबे थ्रोइन पर गेंद को सहल समद ने हैडर से सेकेंड पोस्ट पर पहुंचाया, जिस पर स्पेनिश फॉरवर्ड ने ताकतवर लेफ्ट फुटर से वॉली लगाई और गेंद गोलकीपर कट्टिमणि की अंगुलियों को छूते हुए गोलपोस्ट के अंदर चली गई।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.