Live 7 Bharat
जनता की आवाज

आईपीएल: पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटन्स को 8 विकेट से हराया

- Sponsored -

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन का 48वां मैच गुजरात टाइटन्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को पंजाब किंग्स ने जीता। पंजाब की टीम ने आईपीएल की अंकतालिका में नंबर एक पर विराजमान गुजरात टाइटन्स को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, पंजाब किंग्स ने गुजरात पर शुरूआत से ही लगाम लगा रखी थी। टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बना सकी। पंजाब के सामने जीत के लिए 144 रन का टारगेट था, जिसे 16 ओवर में टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
शिखर धवन और जॉनी बेयरेस्टो क्रीज पर उतरे, लेकिन बेयरेस्टो 1 रन बनाकर आउट हो गए। भानुका राजपक्षे ने 40 रन बनाए। शिखर धवन 53 गेंदों में 62 और लियाम लिविंगस्टोन 10 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। शमी के 16वें ओवर में 28 रन लिविंगस्टोन ने बनाए और मैच खत्म कर दिया।ओपनिंग पर रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल उतरे। हालांकि, शुभमन गिल 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। साहा भी जल्दी आउट हो गए। हार्दिक पांड्या महज 1 रन बनाकर चलते बने। डेविड मिलर 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 11 रन बनाकर राहुल तेवतिया आउट हुए। राशिद खान बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। प्रदीप सांगवान 2 रन बनाकर आउट हुए, जबकि फर्ग्यूसन 5 रन बनाकर चलते बने। साई सुदर्शन 65 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पूर्व तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा (33 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से पंजाब ंिकग्स ने गुजरात टाइटंस को मंगलवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 143 रन के सामान्य स्कोर पर रोक दिया।
गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 67 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए। एक छोर से विकेटों के गिरने के बीच साई सुदर्शन ने दूसरा छोर संभाल कर खेलते हुए 50 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 65 रन बनाये।
रिधिमान साहा ने 21, डेविड मिलर ने 11, राहुल तेवतिया ने 11 रन का योगदान दिया। गुजरात के स्कोर में आठ वाइड सहित 14 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा। रबादा के चार विकेटों के अलावा अर्शदीप ंिसह, ऋषि धवन और लियाम लिंिवगस्टन ने एक-एक विकेट लिया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: