Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आईपीएल: बेंगलुरु क्वालीफाई करने तो पंजाब उम्मीदें बरकरार रखने के लिए खेलेगा

- Sponsored -

शारजाह : आईपीएल 2021 के 48वें मैच में यहां रविवार को जहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) प्लेआॅफ में क्वालीफाई करने, तो वहीं पंजाब प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए खेलेगा। इस मैच में जीत के साथ बेंगलुरु 16 अंकों के साथ प्लेआॅफ के लिए क्वालीफाई कर लेगा, जबकि पंजाब इस मैच को जीत कर 12 अंकों के साथ क्वालीफाई करने की दौड़ में बना रहेगा।
प्लेआॅफ के लिए दो स्थान पहले ही पक्के हो चुके हैं। चेन्नई 18 अंकों के साथ पहली और दिल्ली 16 अंकों के साथ क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी है। अगर बेंगलुरु कल का मुकाबला जीत लेता है तो तीसरे स्थान की भी पुष्टि हो जाएगी। फिलहाल शेष चौथे स्थान के लिए कोलकाता, पंजाब, मुंबई और राजस्थान के बीच संघर्ष है।
बेंगलुरु की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उसने अपने पिछले दो मुकाबले बड़े अंतर से जीते हैं। पहले मुकाबले में उसने डिफेंंिडग चैंपियन मुंबई इंडियंस को 54 रन से धूल चटाई थी, जबकि दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से मात दी थी। दोनों मैचों में बेंगलुरु की बल्लेबाजी और गेंदबाजी अच्छी रही थी। बल्लेबाजी में जहां कप्तान विराट कोहली, देवदत्त पडिकल, श्रीकर भगत और ग्लेन मैक्सवेल शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं, वहीं गेंदबाजी में हर्षल पटेल ने मोर्चा संभाला हुआ है। विराट ने पिछले दो मैचों में 51, 25, भरत ने 32, 44 और मैक्सवेल ने 56, 50 रन बनाए हैं, जबकि हर्षल पटेल ने चार और तीन विकेट लिए हैं।
पंजाब के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उसने अपने तीन में से दो मैच जीते हैं। तीनों मैचों में कप्तान लोकेश राहुल, एडन माक्ररम और मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी और रवि बिश्नोई तथा अर्शदीप ंिसह ने घातक गेंदबाजी की है। राहुल, मयंक और माक्ररम ने आखिरी मैच में क्रमश: 67, 40 और 18 रन बना कर टीम को जीत दिलाई थी, जबकि अर्शदीप ने तीन और बिश्नोई ने दो विकेट चटकाए थे। इससे पहले दो मैचों में राहुल और माक्ररम ने क्रमश: 21, 21 और 42, 27 रन बनाए थे, जबकि बिश्नोई ने इन दो मैचों पांच विकेट लिए थे।
पंजाब को अगर प्लेआॅफ में पहुंचने की दौड़ में बने रहना है तो उसे यह मुकाबला किसी भी हाल में जीतना होगा, जबकि बेंगलुरु के पास इसके बाद दो और मौके होंगे। पंजाब बेशक अंक के मामले में बेंगलुुरु से काफी नीचे है, लेकिन दोनों के नेट रन रेट में कुछ ज्यादा फर्क नहीं है। बेंगलुरु का नेट रन रेट जहां -0.200 है तो वहीं पंजाब -0.236 है। ग्रुप चरण के अंत में यह अहम भूमिका निभा सकता है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.