Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आईपीएल 2022 : लखनऊ, अहमदाबाद को 22 जनवरी तक खिलाड़ियों को साइन करने का समय

- Sponsored -

नयी दिल्ली, 12 जनवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नई आईपीएल टीम अहमदाबाद की सफल बोली लगाने वाले सीवीसी कैपिटल के मामले को सुलझाने के बाद दोनों नई आईपीएल टीमों अहमदाबाद और आरपीएसजी ग्रुप की लखनऊ को आईपीएल प्रणाली में एकीकृत करने की दिशा में पहला कदम उठाया है और औपचारिक रूप से उन्हें खिलाड़ियों को साइन करने के लिए अधिकृत कर दिया है।

- Sponsored -

बीसीसीआई ने बुधवार सुबह भेजे एक ई-मेल के जरिए दोनों टीमों को खिलाड़ियों को साइन करने के लिए हरी झंडी दे दी। क्रिकबज के मुताबिक लखनऊ और अहमदाबाद टीम को अनुबंध प्रक्रिया पूरी करने के लिए 22 जनवरी तक का समय दिया गया है। दोनों टीमें मेगा नीलामी से इतर अधिकतम तीन खिलाड़ियों को साइन कर सकती हैं, जिसमें एक से अधिक विदेशी खिलाड़ी नहीं हाेना चाहिए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दोनों नई टीमों को मंजूरी पत्र दिए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि उनके पास 22 जनवरी को शाम पांच बजे तक खिलाड़ियों को साइन करने का समय है।

उल्लेखनीय है कि टीमों को पहले दो हफ्ते का समय दिए जाने की उम्मीद थी, लेकिन यह माना जा रहा है कि सीवीसी कैपिटल का मामला काफी समय से अटके रहने से बर्बाद हुए समय के मद्देनजर अब 10 दिन पर्याप्त होंगे। सीवीसी के मुद्दे ने पूरी आईपीएल प्रक्रिया को रोक दिया था। 22 जनवरी की समय सीमा का मतलब यह भी है कि मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को ही पूरी होगी, जैसा कि मूल रूप से योजना बनाई गई थी, क्योंकि बीसीसीआई के पास नीलामी रजिस्टर के लिए खिलाड़ियों का नामांकन पूरा करने के लिए पर्याप्त समय है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.