Live 7 Bharat
जनता की आवाज

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के फोन पर भी आया हैकिंग अलर्ट

Apple को देना होगा जवाब

- Sponsored -

आईफोन हैकिंग विवाद पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि फोन हैकिंग अलर्ट केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के फोन पर भी आया है। इसको लेकर सरकार बेहद चिंतित है। सरकार ने एप्पल से मामले में कुछ सवाल पूछे है। एप्पल को सरकार के सवालों का जवाब देना होगा । राजीव ने कहा कि “चुनावी मौसम में लोग इस तरह की चीजें निकालते है.” ये उनमें से एक है।

राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ‘सांसदों और भू-राजनीति से जुड़े लोगों सहित कई लोगों द्वारा इस खतरे की सूचनाएं दर्ज किए जाने के बाद, हमें उम्मीद है कि एप्पल इन सवालों के जवाबों को स्पष्ट करेगा.’

 

  1. क्या Apple के डिवाइस सुरक्षित हैं ?
  2. ये खतरे की सूचनाएं 150 से अधिक देशों में लोगों को क्यों भेजी जाती हैं ?
  3. Apple ने बार-बार दावा किया है कि उनके उत्पाद गोपनीयता के लिए डिज़ाइन किए गए हैं. 

- Sponsored -

rajeev

- Sponsored -

राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि हमारी सरकार देश के नागरिकों की गोपनीयता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। हम इस मामले को बहुत ही गंभीरता से ले रहे है। जल्द ही एप्पल के सुरक्षित और गोपनीयता के अनुरूप डिवाइस होने के दावों की जांच की जाएंगी।

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी जारी किया बयान

विपक्ष का आरोप सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने कहा है कि वो इस मुद्दे पर काफी गंभीर है । केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं और सरकार इस मुद्दे की तह तक जाएगी। उन्होने कहा कि कुछ लोगों की आलोचना करने की आदत हो गई है। ये लोग देश की उन्नति को पचा नहीं सकते। संचार मंत्री ने कहा कि एप्पल ने 150 देशों में ये सूचना जारी की है। एप्पल के पास कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने अनुमान के आधार पर ये सूचना भेजी है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: